For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जल्द होगा चंडीगढ़ भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह

07:23 AM Oct 15, 2023 IST
जल्द होगा चंडीगढ़ भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह
भाजपा चंडीगढ़ प्रदेश का अध्यक्ष बनने पर जतिंदर पाल मल्होत्रा का स्वागत करते मंडल अध्यक्ष अवि भसीन। -हप्र
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 अक्तूबर
भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा के निवास पर शनिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। हालांकि उनको रविवार को प्रथम नवरात्र के मौके पर शपथ ग्रहण करने का मैसिज आया था लेकिन उसके बाद आगामी आदेश तक इसे रद्द कर दिया गया।
माना जा रहा है कि एक-दो दिन में ही उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जायेगा। सेक्टर 21 के निवासी जतिंदर पाल मल्होत्रा
को भाजपा ने नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।
वे पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर हैं। वह 2015-19 तक चंडीगढ़ एयरपोर्ट सलाहकार समिति के सदस्य रहे। उन्होंने पार्टी में अपने पूर्ववर्तियों की भी प्रशंसा की और कहा कि वे सभी एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करेंगे और अगला लोकसभा चुनाव जीतने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य प्राथमिकताएं नागरिक और शहर का सर्वांगीण विकास है।
हालांकि आज उनके रविवार को पार्टी कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का कार्यक्रम तय कर कार्यकर्ताओं को मोबाइल से सूचित किया गया लेकिन कुछ देर बाद इस कार्यक्रम को आगामी आदेश तक रद्द कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता शहर से बाहर हैं और मल्होत्रा उनके बगैर कार्यक्रम नहीं करना चाहते। इसलिए इसे टाला गया है। मल्होत्रा ने उन पर भरोसा जताने और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सौदान सिंह, विजय रूपाणी और मंथरी श्रीनिवासलु और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि वह नई जिम्मेदारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

बड़ी चुनौतियां होंगी मल्होत्रा पर

भाजपा के नवनियुक्त प्रधान जतिंदर पाल मल्होत्रा पर बड़ी चुनौतियां रहेंगी। आगामी जनवरी माह में मेयर का चुनाव होगा और लोकसभा का चुनाव भी होगा जिससे मल्होत्रा पर बड़ी चुनौतियां रहेंगी। उनके सिर पर पार्टी में धड़ेबंधी को कम करने का भी दबाव रहेगा।

Advertisement

संजय टंडन के खास हैं मल्होत्रा

पेशे से बिल्डर जतिंदर पाल मल्होत्रा चंडीगढ़ से नगर निगम का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि वे चुनाव हार गए थे। उन्होंने भाजपा कार्यालय और आरएसएस कार्यालय का नवीनीकरण का कार्य भी किया है। उन्हें संजय टंडन का खास बताया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×