For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Swati Maliwal case: विभव को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका

04:15 PM Aug 02, 2024 IST
swati maliwal case  विभव को झटका  हाई कोर्ट ने खारिज की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका
Advertisement

नयी दिल्ली, दो अगस्त (भाषा)

Swati Maliwal case: दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार की उस याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) सांसद स्वाति मालीवाल पर मुख्यमंत्री आवास पर कथित हमले के सिलसिले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी।

Advertisement

न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा ने कहा, ‘‘याचिका खारिज की जाती है।'' कुमार वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। आरोप हैं कि उन्होंने 13 मई को केजरीवाल के सरकारी आवास पर मालीवाल पर हमला किया था। उन्हें 18 मई को गिरफ्तार किया गया था।

कुमार ने याचिका में अपनी गिरफ्तारी को अवैध और दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए (पुलिस अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने का नोटिस) के प्रावधानों का घोर उल्लंघन तथा कानून के विरुद्ध घोषित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था।

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने याचिका का विरोध किया था और कहा कि कुमार को ‘‘जल्दबाजी में'' गिरफ्तार नहीं किया गया था, उन्हें कानून के अनुसार हिरासत में लिया गया था।

कुमार के खिलाफ 16 मई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें आपराधिक धमकी, महिला पर हमला या उसे निर्वस्त्र करने के इरादे से आपराधिक बल का प्रयोग और गैर इरादतन हत्या का प्रयास शामिल है। कुमार की जमानत याचिका निचली अदालत और हाई कोर्ट द्वारा खारिज की जा चुकी हैं और अब यह उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×