For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गैंगस्टर काला जठेड़ी की मां की संदिग्ध मौत

08:54 AM Jul 04, 2024 IST
गैंगस्टर काला जठेड़ी की मां की संदिग्ध मौत
सोनीपत के गांव पलड़ा में प्रशासन की कार्रवाई के बाद मलबे में तबदील गैंगस्टर अक्षय पलड़ा का मकान। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 3 जुलाई (हप्र)
कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी की मां की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि उन्होंने दवा के धोखे में कीटनाशक पी लिया जिससे उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में रखवाया गया है।
कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि संदीप की मां कमला लंबे समय से बीमार थी। बुधवार को वह प्लॉट पर थी। दवा लेने का समय हुआ तो उन्होंने दवा के धोखे में वहां रखा कीटनाशक पी लिया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। वह उन्हें निजी अस्पताल में लेकर गए। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।
मामले की सूचना राई थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में रखवा दिया है। जहां पर बृहस्पतिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

परिजनों ने संदीप के लिए मांगी पेरोल

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। उस पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में हत्या, फिरौती, रंगदारी, हत्या की कोशिश 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। काला जठेड़ी को 30 जुलाई, 2021 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से लेडी डॉन अनुराधा के साथ गिरफ्तार किया था। उस समय उसकी गिरफ्तारी पर 7 लाख का इनाम था। उस पर दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) लगाया हुआ है। अब संदीप की मां की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार में शामिल कराने के लिए परिजनों ने उसकी पेरोल की अर्जी लगाई है।

Advertisement

लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटर अक्षय के घर पर चला बुलडोजर

गांव पलड़ा में प्रशासन ने पंचायती जमीन पर बने कुख्यात गैंगस्टर अक्षय पलड़ा के मकान को ध्वस्त कर दिया। मकान करीब 450 वर्ग गज भूमि पर बना था। टीम 28 जून को भी गांव में पहुंची थी, लेकिन किसी कारणवश वापस लौट आई थी। अब कार्रवाई कर मकान को तोड़ दिया गया है। इस दौरान भारी पुलिस बल भी गांव में मौजूद रहा। अक्षय पलड़ा पर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और आसपास के राज्यों में हत्या सहित 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। फिलहाल अक्षय पंजाब की जेल में बंद है। लारेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर अक्षय पलड़ा पर आरोप है कि उसका मकान गांव पलड़ा की पंचायती जमीन पर बना हुआ है। मकान को तोड़ने के लिए बुधवार को को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ पूनम चंदा और एसएचओ बहालगढ़ राजीव कुमार की टीम पहुंची। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात किया गया था। बीडीपीओ के आदेश पर प्रशासनिक टीम ने बुलडोजर की मदद से मकान तोड़ दिया। इस मकान में दो कमरे व चारदीवारी बनाई गई थी। बताया जा रहा है कि इस मकान में अक्षय पलड़ा के पिता रहते थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×