For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मिडिल ईस्ट देशों में संदिग्ध कॉल करवाने का शक

10:30 AM Oct 25, 2023 IST
मिडिल ईस्ट देशों में संदिग्ध कॉल करवाने का शक
Advertisement

सोनीपत, 24 अक्तूबर (हप्र)
सेक्टर-33 स्थित सुपरमैक्स सोसायटी में सीएम फ्लाइंग व टेलीकॉम कंपनी की संयुक्त टीम की छापा मार कार्रवाई में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाते पकड़े गए आरोपी विकास वर्मा उर्फ विकास मोहम्मद को सेक्टर-27 थाना पुलिस ने अदालत में पेश किया जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है।
निजी टेलीकॉम कंपनी में पंजाब के मोहाली स्थित फेज-7 स्थित कार्यालय के नोडल अधिकारी हुसैन एम. जैदी ने सेक्टर-27 थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनकी कंपनी के 25 सिम का प्रयोग संदिग्ध मानकर उन्होंने लाइसेंस प्राप्त सेवा क्षेत्र (एलएसए) भारत सरकार से संपर्क किया था। साथ ही सीएम फ्लाइंग को मामले की जानकारी दी गई थी। सूचना के बाद सीएम फ्लाइंग के डीएसपी अजीत सिंह की टीम सक्रिय हो गई थी। उसके बाद टेलीकॉम कंपनी व डॉट एलएसए भारत सरकार से अधिकारी सचिन व बीएसएनएल से अधिकारी अनिल की टीम सोमवार को सोनीपत आई थी। टीम को सीएम फ्लाइंग के साथ मिलकर जांच करने पर पता लगा कि संदिग्ध तौर पर प्रयोग होने वाले कंपनी के सभी 25 सिम के पते पर लिए गए हैं। टीम ने आरोपी विकास को गांव गढ़ शहजानपुर से गिरफ्तार किया। बाद में पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह वह टीम को साथ लेकर सेक्टर-33 में राठधना क्षेत्र के पास सुपरमैक्स सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1007 में लेकर गया। वहां अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चला रहा था। जिससे मिडिल ईस्ट के देशों की अंतर्राष्ट्रीय कॉल को आरोपी विकास अपने एक्सचेंज में स्थानीय में रूट (रूपांतरित) कर देता था।

Advertisement

देशद्रोह के मामले का आरोपी

सेक्टर-27 थाना से जांच अधिकारी संजय की टीम ने आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपी पहले भी देशद्रोह के मामले में आरोपी है और फिलहाल जमानत पर है। आरोपी ने पाकिस्तान के कराची शहर की युवती से निकाह कर रखा है। पुलिस उससे हर पहलू पर गहनता से पूछताछ करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement