मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर

10:38 PM Aug 10, 2022 IST

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (एजेंसी) सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में दर्ज सभी प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने और दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर करने का बुधवार को निर्देश दिया। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की पीठ ने दिल्ली पुलिस द्वारा जांच पूरी होने तक शर्मा को अंतरिम संरक्षण प्रदान किया। उच्चतम न्यायालय ने शर्मा को प्राथमिकी रद्द करने के अनुरोध को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट जाने की अनुमति दी और कहा कि भविष्य में दर्ज की जाने वाली सभी प्राथमिकियां भी जांच के लिए दिल्ली पुलिस को हस्तांतरित की जाएं। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि दिल्ली पुलिस के ‘इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशन’ द्वारा की जाएगी।

Advertisement

एक ‘टीवी डिबेट शो’ के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर शर्मा की टिप्पणी को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ था और कई खाड़ी देशों ने तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की थीं। इसके बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Advertisement

Advertisement