For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस की शिकायत पर सुशील सारवान को कुरुक्षेत्र डीसी पद से हटाया

08:50 AM Sep 07, 2024 IST
कांग्रेस की शिकायत पर सुशील सारवान को कुरुक्षेत्र डीसी पद से हटाया

चंडीगढ़, 6 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा सरकार ने आईएएस अधिकारी सुशील सारवान को कुरुक्षेत्र के डीसी पद से हटा दिया है। उनकी जगह कुरुक्षेत्र के एडीसी सोनू भट्ट को आगामी आदेशों तक कुरुक्षेत्र के डीसी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा हैं। कांग्रेस नेता सुरेश यूनिसपुर की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है। सुरेश ने मुख्य चुनाव आयुक्त और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास बृहस्पतिवार को ही कुरुक्षेत्र डीसी की शिकायत भेजी थी और उन्हें बदलने की मांग की थी।
दरअसल, सुशील सारवान की माता और पूर्व मंत्री संतोष चौहान सारवान भाजपा टिकट पर मुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। लोकसभा चुनावों के दौरान सुशील सारवान पंचकूला के डीसी थे और अंबाला पार्लियामेंट से भाजपा की बंतो कटारिया विधानसभा चुनाव लड़ रही थीं। कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के निर्देशों पर राज्य सरकार ने सुशील सारवान को पंचकूला डीसी से हटाकर उन्हें प्रदेश मुख्यालय में लगा दिया था।
कांग्रेस नेता सुरेश यूनिसपुर ने अपनी शिकायत में कहा था कि नियमों के तहत उन अधिकारियों की फील्ड में पोस्टिंग नहीं रह सकती, जिनके परिवार के लोग चुनाव लड़ रहे हैं या राजनीतिक दलों में एक्टिव हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि मुलाना हलका कुरुक्षेत्र से सटा हुआ है। ऐसे में डीसी पद रहते हुए सुशील सारवान चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। आयोग के निर्देशों पर मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने सुशील सारवान को डीसी पद से हटाकर उन्हें तुरंत मुख्य सचिव कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement