For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सूर्य कवि पं. लख्मीचंद द्वार व प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम 10 से

10:49 AM Jun 08, 2024 IST
सूर्य कवि पं  लख्मीचंद द्वार व प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम 10 से
गांव धारेडू में आयोजित बैठक में शुक्रवार को कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करते पदाधिकारी व ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 7 जून (हप्र)
बाबा श्याम की नगरी गांव धारेडू स्थित बाबा पोहकरनाथ डेरा में सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद द्वार एवं प्रतिमा अनावरण समारोह के उपलक्ष्य में 10 से 13 जून तक विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
इन कार्यक्रमोंं की तैयारी एवं सफल बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को बाबा पोहकरनाथ डेरा गांव धारेडू के ग्रामीणों व बाबा पोहकरनाथ डेरा समिति की एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। गांव धारेडू के सरपंच बजरंग शर्मा एवं म्हारी संस्कृति-म्हारा स्वाभिमान संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि लखमीचंद द्वार एवं सूर्य कवि दादा लख्मीचंद की प्रतिमा अनावरण सूर्य कवि दादा लख्मीचंद के पौत्र विष्णु दत्त कौशिक एवं श्याम सुंदर सनातनी द्वारा किया जाएगा।
बैठक को संबोधित करते हुए जयप्रकाश थानेदार ने कहा कि सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद द्वार व प्रतिमा अनावरण समारोह के तहत 10 जून को महान सांगी रहीश यादव, 11 जून को बाबूदान सिंह चौहान, 12 व 13 जून को सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद के पौत्र पंडित विष्णु दत्त कौशिक जांटी निवासी अपनी कला की छटा बिखेरेंगे।
इसके बाद 14 जून को बाबा पोहकरनाथ के निमित्त भंडारे आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद ने अपनी कला के माध्यम से समाज को सही मार्ग पर चलने का संदेश दिया है।
ऐसे में अब इस पीढ़ी के बुजुर्गों का यह दायित्व है कि वे समाज निर्माण में पंडित लख्मीचंद के योगदान से युवा पीढ़ी को अवगत करवाएं।
म्हारी-संस्कृति म्हारा स्वाभिमान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान कौशिक ने कहा कि सूर्यकवि पंडित लख्मीचंद संस्कृतिक भवन की स्थापना अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जून माह में 17 से 20 जून तक सांस्कृतिक कार्यक्रम, कवियों एवं लोक गायकों का सम्मान समारोह का आयोजन गांव उमरावत में किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement