For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जिला समाज कार्यालय का औचक निरीक्षण, रिकार्ड जांचा

06:54 AM Feb 23, 2024 IST
जिला समाज कार्यालय का औचक निरीक्षण  रिकार्ड जांचा
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को समाज कल्याण कार्यालय के रिकार्ड का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के अधिकारी।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 22 फरवरी (हप्र)
आज मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। टीम को 15 में से मात्र 9 कर्मचारी ही समय पर कार्यालय में उपस्थित मिले।
जानकारी के अनुसार उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता टीम अम्बाला से उपनिरीक्षक हितेन्द्र गौतम, सहायक उपनिरीक्षक परविन्द्र सिंह व गुरमीत द्वारा जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय अम्बाला शहर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला समाज कल्याण अधिकारी भी कार्यालय में मौजूद नहीं थी जिसके बारे बताया गया कि उनकी नियुक्ति कुरुक्षेत्र में है और अम्बाला का अतिरिक्त कार्यभार है। वे सप्ताह में 2 दिन ही अम्बाला आती हैं। निरीक्षण के दौरान टीम ने कर्मचारियों की उपस्थिति, कार्यालय रिकार्ड को जांचा।
इसके साथ-साथ आफिस में काम से आए आम नागरिकों से बात करके उनकी समस्याएं जानी और पूछा कि किन कारणों के चलते उनका काम नहीं हो पा रहा। हाजिरी रजिस्टर कार्यालय में 2 अप्रेंटिस सहित कुल 15 कर्मचारी कार्यरत हैं। औचक निरीक्षण में कार्यालय में 9 कर्मचारी हाजिर पाए जिसमें 2 अप्रेंटिस भी शामिल हैं। किसान आंदोलन के चलते जाम में फंसने के कारण 4 कर्मचारी देरी से पहुंचे। 1 कर्मचारी छुट्टी पर व 1 कर्मचारी रात्री डयूटी पर पाया गया। इस दौरान टीम ने मौका पर ही 2 व्यक्तियों की पेंशन से संबंधित समस्या का निवारण करवाया। कार्यालय में 10 भिन्न-भिन्न योजनाओं के तहत पेन्शन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की कुल संख्या 141171 मिली जबकि पेंशन संबंधित 486 मामले लंबित पाए गए लेकिन यह सरकार द्वारा निर्धारित समय 60 दिन की अवधि के अंदर ही मिले। सब कुछ संतोषजनक पाए जाने पर कार्यालय स्टाफ ने राहत की सांस ली।

Advertisement

सीएम फलाइंग की रेड, खंगाला रिकार्ड

पंचकूला (हप्र) : नगर निगम के सेक्टर 4 स्थित कार्यालय में सीएम फलाइंग ने बृहस्पतिवार को छापा मारा। छापेमारी में कुछ कर्मचारी नदारद मिले। निगम के जोनल टैक्सेशन अफसर कृष्ण नरवाल ने बताया कि सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की है। टीम ने जो रिकॉर्ड मांगे हैं वह उनको दिए हैं। जबकि सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर जय ने बताया कि यह एक रूटीन चेकिंग है। टीम ने निगम के टैक्स विभाग समेत सभी अलग अलग विंग में जाकर रिकॉर्ड को खंगाला और छानबीन की। सीएम फ्लाइंग टीम के हेड ड्यूटी मजिस्ट्रेट डॉक्टर रंजीत सिंह जोदान थे। उनके साथ सब इंस्पेक्टर जय कुमार, गुरमीत सिंह, नरेश और सतनाम सिंह टीम में शामिल रहे। सीएम फ्लाइंग टीम ने निगम दफ्तर में कर्मचारियों की हाजिरी का रजिस्टर भी चेक किया जिसमें कुछ कर्मचारी गैर हाजिर मिले। टीम ने कुछ रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिया है। टीम द्वारा टैक्स ब्रांच, बर्थ-डेथ, लोन एनफोर्समेंट, बीइंग लीगल ब्रांच के टेंडर भी चेक किए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement