For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए सुरजेवाला ने विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी

10:20 AM Apr 09, 2024 IST
युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए सुरजेवाला ने विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी
कैथल में रणदीप सुरजेवाला से मिलते पीड़ित परिवार के सदस्य। -हप्र
Advertisement

कैथल, 8 अप्रैल (हप्र)
रूस में फंसे कैथल, करनाल व फतेहाबाद के नौजवानों के परिजन सोमवार को किसान भवन पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला से मिलने पहुंचे।
कलायत से कांग्रेस नेत्री श्वेता ढुल के साथ आकर परिवारजनों ने रणदीप सुरजेवाला को अपनी व्यथा सुनाई और उनके बच्चों को देश वापस लेकर आने में मदद के लिए गुहार लगाई। मटौर गांव के 6 युवकों के परिजन और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता श्वेता ढुल ने बताया कि मटौर के 6 युवक, 1 फतेहाबाद और 1 करनाल के युवक, जिनसे रूस आर्मी में ज़बरदस्ती काम लिया जा रहा है। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें पीटा जाता है, लेकिन भाजपा सरकार और उनके नुमाइंदे इसमें कोई मदद नहीं कर रहे। सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को  पत्र लिखकर मिलने का समय  मांगा और युवकों को सुरक्षित देश वापस लाने के लिए स्थिति से अवगत करवाया।
विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र के माध्यम से रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मैं यूक्रेन के रूसी कब्जे वाले क्षेत्र से हरियाणा के युवाओं को वापस लाने के लिए एक अत्यधिक मानवीय संकट में आपके तत्काल हस्तक्षेप की मांग करता हूं। सुरजेवाला ने विदेश मंत्री से तीन लोगों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करने का समय भी मांगा।

गांव मटौर के 6, दो करनाल व फतेहाबाद के युवा फंसे हैं रूस में

रूस में फंसे युवाओं में से कैथल जिला के गांव मटौर के 6 युवक शामिल हैं। सभी की उम्र लगभग 19 वर्ष से लेकर 32 वर्ष तक की है। इनमें मटौर गांव के बलदेव पुत्र महेंद्र सिंह, राजेंद्र पुत्र फूल सिंह, मोहित पुत्र वेदप्रकाश, मंजीत पुत्र राजपाल, साहिल पुत्र भाग सिंह, रवि पुत्र रामनिवास, जिला फतेहाबाद के गांव सुरेवाला से मनदीप, करनाल के गांव साम्भली के हर्ष शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×