मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जींद सर्कल में 106075 उपभोक्ताओं पर 201 करोड़ का सरचार्ज

07:37 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

जींद, 30 जुलाई (हप्र)
दक्षिण हरियाणा बिजली निगम ने घरेलू डिफाल्टर उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ करने के लिए योजना शुरू की है। इससे जींद जिले के हजारों डिफाल्टर उपभोक्ताओं को फायदा होगा। जिले में 106075 ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ता हैं, जिन पर 201 करोड़ रुपये का सरचार्ज बकाया है। अब उन्हें बकाया बिलों की मूल राशि निगम कार्यालय में जमा करवानी होगी। उसके बाद ही सरचार्ज माफी योजना का लाभ मिलेगा। जिन उपभोक्ताओं का बिल संबंधित मामला किसी विवाद के कारण न्यायिक फोरम में है, उन्हें इस योजना के अंतर्गत कवर नहीं किया जाएगा। यदि उपभोक्ता मामला वापस ले लेता है, तो उसे योजना का पूरा लाभ मिलेगा। उपभोक्ता 31 अगस्त तक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।
बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता जितेंद्र ढुल ने बताया कि घरेलू डिफाल्टर उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ करने के लिए योजना शुरू की है। उपभोक्ताओं को बकाया बिलों की मूल राशि निगम कार्यालय में जमा करवानी होगी। इस योजना की अंतिम तारीख 31 अगस्त है।

किस डिवीजन में कितने डिफाल्टर
जींद डिवीजन में 48421 डिफाल्टर उपभोक्ता हैं, जिन पर 1.58 करोड़ का सरचार्ज बकाया है। नरवाना डिवीजन में 35075 बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन पर 3.76 करोड़ का सरचार्ज बकाया है। सफीदों डिवीजन में 4119 बिजली उपभोक्ताओं पर 6.25 करोड़ रुपये का सरचार्ज बकाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement