मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या सात पहुंची

09:18 AM Jul 07, 2024 IST
सूरत जिले में एक इमारत ढहने के बाद बचाव अभियान के दौरान अधिकारी और अन्य। पीटीआई फोटो

सूरत, सात जुलाई (भाषा)

Advertisement

Surat building collapse: गुजरात के सूरत में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह जाने के बाद मलबे से रात में छह और शव बरामद किए गए, जिससे इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि पाल इलाके में स्थित छह मंजिला इमारत शनिवार दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर ढह गई थी। एक अधिकारी ने पहले बताया था कि इमारत ढहने के तुरंत बाद एक महिला को बचा लिया गया था, जबकि एक शव शनिवार रात को निकाला गया।

Advertisement

पुलिस के अनुसार बचाव दल ने रात में मलबे से छह और शव बरामद किए हैं। सचिन जीआईडीसी पुलिस थाने के निरीक्षक जिग्नेश चौधरी ने बताया कि घटनास्थल पर रातभर बचाव अभियान जारी रहा और इस दौरान और शव बरामद किए गए।

घटना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अग्निशमन विभाग की टीम ने राहत-बचाव अभियान शुरू किया। चौधरी ने बताया कि मलबे से सुरक्षित निकाली गई महिला का अस्पताल में इलाज जारी है।

उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर मलबा हटाने का काम जारी है और हमें नहीं लगता कि अंदर अब कोई और फंसा है।'' सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने शनिवार को बताया कि इमारत का निर्माण 2016-17 में किया गया था। उन्होंने बताया कि इमारत के करीब पांच फ्लैट में लोग रहते थे, जिनमें से अधिकतर उस क्षेत्र में बने कारखानों में काम करते थे।

Advertisement
Tags :
Gujarat building collapsedGujarat NewsHindi NewsResidential building collapsedSurat building collapsedगुजरात इमारत ढहीगुजरात समाचाररिहायशी इमारत ढहीसूरत इमारत ढहीहिंदी समाचार