For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या सात पहुंची

09:18 AM Jul 07, 2024 IST
सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या सात पहुंची
सूरत जिले में एक इमारत ढहने के बाद बचाव अभियान के दौरान अधिकारी और अन्य। पीटीआई फोटो
Advertisement

सूरत, सात जुलाई (भाषा)

Surat building collapse: गुजरात के सूरत में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह जाने के बाद मलबे से रात में छह और शव बरामद किए गए, जिससे इस हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि पाल इलाके में स्थित छह मंजिला इमारत शनिवार दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर ढह गई थी। एक अधिकारी ने पहले बताया था कि इमारत ढहने के तुरंत बाद एक महिला को बचा लिया गया था, जबकि एक शव शनिवार रात को निकाला गया।

पुलिस के अनुसार बचाव दल ने रात में मलबे से छह और शव बरामद किए हैं। सचिन जीआईडीसी पुलिस थाने के निरीक्षक जिग्नेश चौधरी ने बताया कि घटनास्थल पर रातभर बचाव अभियान जारी रहा और इस दौरान और शव बरामद किए गए।

Advertisement

घटना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अग्निशमन विभाग की टीम ने राहत-बचाव अभियान शुरू किया। चौधरी ने बताया कि मलबे से सुरक्षित निकाली गई महिला का अस्पताल में इलाज जारी है।

उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर मलबा हटाने का काम जारी है और हमें नहीं लगता कि अंदर अब कोई और फंसा है।'' सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने शनिवार को बताया कि इमारत का निर्माण 2016-17 में किया गया था। उन्होंने बताया कि इमारत के करीब पांच फ्लैट में लोग रहते थे, जिनमें से अधिकतर उस क्षेत्र में बने कारखानों में काम करते थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×