मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सूरत ए हाल, बिना मतदान ही भाजपा ने जीती पहली सीट

07:02 AM Apr 23, 2024 IST
सूरत में सोमवार को िवजयी भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल चुनाव प्रमाण प्रत्र प्राप्त करते हुए। -प्रेट्र
Advertisement

सूरत, 22 अप्रैल (एजेंसी)
कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने और अन्य सभी प्रत्याशियों के अपने नामांकन वापस लेने के बाद गुजरात की सूरत लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। जिलाधिकारी सह चुनाव अधिकारी सौरभ पारधी ने दलाल को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपने के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, ‘मैं घोषणा करता हूं कि भाजपा उम्मीदवार मुकेश कुमार चंद्रकांत दलाल को सूरत संसदीय क्षेत्र से सदन के लिए विधिवत निर्वाचित घोषित किया जाता है।’ गुजरात की सभी 26 सीटों के लिए 7 मई को मतदान प्रस्तावित है। सूरत सीट का नतीजा पहले ही आ जाने के कारण अब उस दिन 25 सीटाें पर मतदान होगा।
इससे पहले, भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘सूरत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला कमल भेंट किया है। मैं सूरत लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई देता हूं।’ नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया, जिनमें बसपा के प्यारेलाल भारती और अधिकतर निर्दलीय शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि रविवार को निर्वाचन अधिकारी ने सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में प्रथम दृष्टया विसंगति होने के बाद रद्द कर दिया था। कुम्भाणी का नामांकन रद्द होने के बाद पार्टी के वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी रद्द कर दिया गया था।

तानाशाह की असली ‘सूरत’ एक बार फिर देश के सामने : राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के सूरत संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के निर्विरोध विजेता घोषित करने के बाद सोमवार को दावा किया कि यह बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान को खत्म करने की दिशा में बढ़ाया गया एक और कदम है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि तानाशाह की असली ‘सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘आप क्रोनोलॉजी समझिए। सूरत जिला चुनाव अधिकारी ने सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द कर दिया। कारण ‘तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर के सत्यापन में खामी’ बतायी गयी है। ...कुछ इसी तरह का कारण बताकर अधिकारियों ने सूरत से कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार सुरेश पडसाला के नामांकन को खारिज कर दिया। कांग्रेस पार्टी बिना उम्मीदवार के रह गई है।’
Advertisement

Advertisement
Advertisement