मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लड़कियों से यौन इच्छा पर काबू पाने की सलाह पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा आदेश

09:32 AM Aug 18, 2024 IST

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Sexual Desire: सुप्रीम कोर्ट कलकत्ता हाई कोर्ट के 2023 के उस फैसले के विरुद्ध दायर अर्जियों पर 20 अगस्त को अपना आदेश सुनाएगा, जिसमें एक यौन हमला मामले में एक आरोपी को बरी कर दिया गया था एवं किशोरियों को ‘यौन इच्छा नियंत्रित करने' की सलाह वाली टिप्पणी की गई थी।

शीर्ष अदालत ने पिछले साल आठ दिसंबर को फैसले की आलोचना की थी और इसे हाई कोर्ट की ‘बिल्कुल आपत्तिजनक एवं पूर्णत: अवांछित' टिप्पणी करार दी थी।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट की कुछ टिप्पणियों का स्वत: संज्ञान लिया था और उस पर रिट याचिका के रूप में सुनवाई शुरू की थी। शीर्ष अदालत ने कहा था कि फैसला लिखते वक्त न्यायाधीशों से ‘उपदेश' की उम्मीद नहीं की जाती है।

ऐसी संभावना है कि न्यायमूर्ति अभय एस ओका और न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइंया की पीठ उच्च न्यायालय के 18 अक्टूबर 2023 के फैसले के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की अपील तथा अपने स्वत: संज्ञान वाली याचिका पर 20 अगस्त को अपना आदेश सुना सकती है।

Advertisement
Tags :
Calcutta High CourtHindi NewsSexual DesireSexual Desire of Adolescent GirlsSupreme Courtकलकत्ता हाई कोर्टकिशोरियों की यौन इच्छायौन इच्छासुप्रीम कोर्टहिंदी समाचार
Advertisement