For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Sisodia Bail Plea: सुप्रीम कोर्ट ने सिसोसिया की जमानत याचिकाओं पर CBI व ED से जवाब मांगा

12:27 PM Jul 16, 2024 IST
sisodia bail plea  सुप्रीम कोर्ट ने सिसोसिया की जमानत याचिकाओं पर cbi व ed से जवाब मांगा
मनीष सिसोदिया। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, 16 जुलाई (भाषा)

सुप्रीम कोर्ट, आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग मामलों में जमानत देने का अनुरोध करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया की याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोसिया की जमानत याचिकाओं पर सीबीआई व ईडी से जवाब मांगा है।

Advertisement

न्यायमूर्ति बी आर गवई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सिसोदिया की याचिकाओं पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा तथा मामले पर अगली सुनवाई के लिए 29 जुलाई की तारीख तय कर दी।

पीठ में न्यायमूर्ति संजय करोल और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन भी शामिल हैं। पीठ जमानत देने का अनुरोध करने वाली सिसोदिया की याचिकाओं के साथ ही आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग मामलों में उनकी याचिकाओं पर पुनर्विचार करने के अनुरोध पर भी सुनवाई कर रही है।

Advertisement

सीबीआई ने शराब नीति मामले में सिसोदिया की कथित भूमिका के लिए 26 फरवरी 2023 को उन्हें गिरफ्तार किया था। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी से निकले धन शोधन के मामले में नौ मार्च 2023 को उन्हें गिरफ्तार किया था।

सिसोदिया ने पिछले साल 28 फरवरी को दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबद्ध है। इस नीति को अब निरस्त किया जा चुका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×