मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हिमाचल सहित सात हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीशों की नियु्क्ति की अनुशंसा की

02:12 PM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 12 जुलाई (भाषा)

Supreme Court Collegium: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख, केरल, मध्य प्रदेश, मद्रास और मेघालय के हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की अनुशंसा की है।

Advertisement

भारत के मुख्य न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने वरिष्ठता व प्रदर्शन और विभिन्न हाई कोर्टों में प्रतिनिधित्व की आवश्यकता पर विचार के बाद अनुशंसाएं कीं।

दिल्ली हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनमोहन को मुख्य न्यायाधीश बनाने की अनुशंसा की गई है। कॉलेजियम ने हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए न्यायमूर्ति राजीव शकधर के नाम की सिफारिश की।

कॉलेजियम ने एक अन्य प्रस्ताव के जरिए जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति नोंगमईकापम कोटिश्वर सिंह को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की है।

कॉलेजियम ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति जी एस संधावालिया के नाम की अनुशंसा की है।

केरल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति नितिन मधुकर जामदार और मेघालय हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति ताशी रबस्तान के नाम की सिफारिश की गई है।

Advertisement
Tags :
Chief Justice of High CourtsDelhi High CourtHimachal High CourtHindi NewsSupreme Court Collegiumदिल्ली हाई कोर्टसुप्रीम कोर्ट कॉलेजियमहाई कोर्टों के मुख्य न्यायाधीशहिंदी समाचारहिमाचल हाई कोर्ट
Advertisement