मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार से बृजेंद्र सिंह को कांग्रेस टिकट नहीं मिलने से समर्थक नाराज, पिता बीरेंद्र सिंह ने बुलाई बैठक

08:49 AM Apr 27, 2024 IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश।
Advertisement

जींद, 26 अप्रैल (हप्र)
हिसार से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हिसार के विवर्तमान सांसद बृजेंद्र सिंह को हिसार से कांग्रेस टिकट नहीं मिल पाने से बीरेंद्र सिंह समर्थकों में भारी गुस्सा और नाराजगी है। बीरेंद्र सिंह के साथी अपने इस गुस्से और नाराजगी को 28 अप्रैल को जींद में बुलाई गई बैठक में आवाज देंगे। इस बैठक में खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह भाग लेंगे।
पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह हिसार से कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदारों में थे। उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर पिछले दिनों कांग्रेस का हाथ थामा था। बृजेंद्र सिंह के बाद उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भी भाजपा को छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की थी। तब बीरेंद्र सिंह और उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि बृजेंद्र सिंह को हिसार से कांग्रेस टिकट निश्चित रूप से मिलेगी। पार्टी हाईकमान ने अब हिसार से पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के बेहद नजदीकी जयप्रकाश को अपना प्रत्याशी बनाया है। बृजेंद्र सिंह की टिकट कटने और टिकट बीरेंद्र सिंह के कट्टर राजनीतिक विरोधी जयप्रकाश को मिलने से बीरेंद्र सिंह समर्थकों में गुस्सा और नाराजगी है।
बैठक में तय होगी रणनीति : पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के समर्थकों का एक संगठन है। इसका नाम ‘बीरेंद्र सिंह के साथी’ है। इस संगठन ने 28 अप्रैल को जींद के सफीदों रोड स्थित दीप पैलेस होटल में अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक कहने को आगामी चुनाव की तैयारी पर चर्चा कर रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई है, लेकिन अंदर की बात यह है कि बीरेंद्र सिंह के समर्थक हिसार से बृजेंद्र सिंह को टिकट नहीं मिल पाने से पैदा हुए अपने गुस्से और नाराजगी को बीरेंद्र सिंह तथा बृजेंद्र सिंह के सामने जाहिर करेंगे। भले ही इस बैठक में बीरेंद्र सिंह और उनके साथियों द्वारा हाल ही में ज्वाइन की गई कांग्रेस को छोड़ने जैसा कोई बड़ा फैसला लेने की संभावना बहुत कम है, लेकिन यह जरूर है कि इस बैठक में कोई छोटा-मोटा धमाका जरूर होगा। यह धमाका किस तरह का होगा, इस पर सभी की नजरें लग गई हैं। बीरेंद्र सिंह के कुछ समर्थकों से इस बारे जब बात की गई तो उनका कहना था कि बृजेंद्र सिंह टिकट के सबसे मजबूत दावेदार थे। जब देश और प्रदेश में कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो रहे थे, उस दौर में बृजेंद्र सिंह और चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया। इससे पार्टी के हक में माहौल बना। बात जब हिसार से कांग्रेस टिकट की आई तो बृजेंद्र सिंह को टिकट देने से मना कर दिया गया। इसके पीछे बीरेंद्र सिंह के समर्थक कांग्रेस के एक बड़े नेता को जिम्मेदार बता रहे हैं, लेकिन उनका नाम नहीं ले रहे।
बीरेंद्र सिंह के समर्थक साफ कहते हैं कि वह बृजेंद्र सिंह की टिकट कटने से बेहद नाराज हैं और गुस्से में हैं। 28 अप्रैल को अपनी भावना से चौधरी बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह को अवगत करवाएंगे। फैसला चौधरी बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह को लेना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement