मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जातिगत जनगणना की बात पर इंडिया गठबंधन को दिया समर्थन

08:44 AM May 13, 2024 IST
कुरुक्षेत्र के सैनी समाज भवन में रविवार को आयोजित एससी-बीसी एकता सम्मेलन में मौजूद लोग। -हप्र

विनोद जिंदल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 12 मई
सैनी समाज भवन में रविवार को एससी, बीसी एकता सम्मेलन में कुरुक्षेत्र से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता को समर्थन दिया गया।
सम्मेलन में पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह सैनी, पूर्व सांसद राजकुमार सैनी तथा पूर्व मंत्री बलबीर सैनी, सुखबीर सैनी, श्याम लाल गुर्जर, उषा अटकान, राजबाला सैनी, राजेश पांचाल, राजकुमार रोहिलीवाल, नैब सैनी पटाकमाजरा, राजपाल बिजनोर, सुरेन्द्र सैनी, महेन्द्र सैनी, विक्रम सिंह, आशु बिशनगढ़ तथा विक्रम सिंह ने जनसमूह को संबोधित किया और कहा कि इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीताना अति आवश्यक है, क्योंकि राहुल गांधी तथा इंडिया गठबंधन के नेताओं ने देश की आजादी के 77 वर्षों में पहली बार सामाजिक हिस्सेदारी की आवाज उठाई है। जातिगत जनगणना करने की बात करते हुए उन्होंने सभी जातियों को जनगणना के आधार पर उनका हिस्सा देने और समानता लाने की बात कही है। किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगार युवाओं को कार्य करने और गरीब महिलाओं को घर संभालने के लिए 1 लाख रुपये प्रतिवर्ष देने की भी बात कही है। इन नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पिछले चुनाव में झूठ बोला कि 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी। किसानों की आमदनी दोगुनी की जाएगी। विदेशों से काला धन लाकर प्रत्येक के खाते में 15 लाख रूपये डाले जाएंगे तथा महंगाई और भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जाएगी लेकिन भाजपा ने अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान अपने द्वारा किये गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया।
सम्मेलन में जनसमूह के हाथ खड़े करवाकर संकल्प लिया कि 25 मई को कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से सुशील गुप्ता के समर्थन में मतदान किया जाएगा। पूर्व सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने कहा कि आज हमें अपने बच्चों के भविष्य का फैसला करना है। यह निर्णय लेना है कि एससी-बीसी को किस प्रकार न्याय मिलेगा।
इस अवसर पर पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह सैनी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान की सुरक्षा के लिए तथा तानाशाही से छुटकारा पाने के लिए सुशील गुप्ता को जितवाकर लोकसभा में पहुंचायें।
बलबीर सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा में स्वाभिमानी लोगों की कद्र नहीं है। इसलिए उन्होंने कुछ मुद्दों के आधार पर भाजपा को अलविदा कहा है।
‘भाजपा के खिलाफ करेंेगे प्रचार, रैली जल्द’
राजकुमार सैनी ने कहा कि लोगों को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि भाजपा ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया है। वे तो यहां से अपनी लोकसभा की सीट को भी बचा नहीं पाए हैं। पूरे प्रदेश में भाजपा के उम्मीदवारों के खिलाफ और इंडिया गठबंधन के पक्ष में प्रचार करेंगे। जल्द ही इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रदेश में एक बड़ी रैली भी की जाएगी।

Advertisement

Advertisement