मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम में रविवार रहा धरना-प्रदर्शनों का दिन

08:04 AM Jul 17, 2023 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 16 जुलाई (हप्र)
आज शहर में जन समस्याओं को लेकर कई स्थानों पर धरना-प्रदर्शन किया गया। छुट्टी का दिन मांगों की भेंट चढ़ गया। सेक्टर-40 के लोगों ने नगर निगम के खिलाफ और बारिश के पानी में खड़े होकर जमकर नारेबाजी की। वह सीवर लाइन सिस्टम बारिश पानी की निकासी रेन वाटर हार्वेस्टिंग पार्कों की लाइट रिनोवेशन कम्युनिटी सेंटर की दुर्दशा जैसी मांगों को लेकर आवाज बुलंद कर रही थे। आरडब्ल्यूए प्रधान भूपेंद्र यादव ने बताया कि प्रदर्शन में प्रधान भूपेंद्र यादव , अभिमन्यु, एस के जैन , अनिल कुमार चाहर ,रजनीश महेंद्रू , धर्मेंद्र तोमर ,किशोर कुमार ,राकेश राणा , भारत भूषण , प्रवीन कुमार और पीड़ित सेक्टरवासी शामिल हुए।
सेक्टर-85 के निवासियों ने भी जताया विरोध
सेक्टर-85 स्थित ओरिस एस्टर सोसायटी के निवासियों ने रविवार को सोसायटी में खराब गुणवत्ता वाले पानी की सप्लाई को लेकर ओरिस बिल्डर प्रबंधन और प्रशासनिक अधिकारियों के विरुद्ध सोसायटी में धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। सोसायटी में अब तक 150 से अधिक आवंटी बीमार हो चुके है। सिविल सर्जन गुरुग्राम के आदेश पर हरसरू प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की तरफ से सोसायटी में कैंप लगाया गया। इस दौरान पानी की जांच-पड़ताल के लिए नमूने लिए गए। स्वास्थ्य टीम ने 40 लोगों के टेस्ट भी किए और उनके स्टूल के सैंपल भी लिए। स्वास्थ्य टीम ने लोगों को साफ पानी के इस्तेमाल की सलाह दी है।
एसोसिएशन के महासचिव रामबाबू बवीसैट्टी का कहना है कि यह टाउनशिप करीब 29 एकड़ में फैली हुई है और बीते कुछ दिनों से जीएमडीए की सप्लाई बाधित होने की वजह से रखरखाव एजेंसी ने प्राइवेट टैंकरों से आपूर्ति की। इसी बीच पिछले दो सप्ताह से लोग बीमार होना शुरू हो गए हैं। लोगों को उल्टी, दस्त, डायरिया, पेट खराब होने की बीमारियां हो रही हैं। जब लोग डाक्टर के पास पहुंचे तो डाक्टर ने बताया कि सोसायटी में सप्लाई हो रहे पानी की गुणवत्ता ठीक नहीं है। जब लोगों ने एजेंसी से शिकायत की तो उन्होंने टेस्ट कराया और बताया कि रिपोर्ट में पानी के सैंपल ठीक मिले है। निवासियों का आरोप है कि उन्हें नहीं पता कि जो सैंपल लिए गए वह प्राइवेट टैंकरों के पानी के हैं या जीएमडीए की सप्लाई के। ऐसे में समस्या के समाधान की कोई गारंटी नहीं है। समस्याओं को लेकर उपायुक्त को भी शिकायत की गई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

Advertisement
Advertisement
Tags :
गुरुग्रामधरना-प्रदर्शनोंरविवार
Advertisement