For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जीजीएसआईपी यूनिवर्सिटी दिल्ली पर सीआरएसयू जींद की जीत में चमका सूरज

06:32 AM Feb 02, 2024 IST
जीजीएसआईपी यूनिवर्सिटी दिल्ली पर सीआरएसयू जींद की जीत में चमका सूरज
Advertisement

चंडीगढ़, 1 फरवरी
श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी कैंपस में चल रहे नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जीन्द ने गुरू गोबिंद सिंह इन्द्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली को 44 रन से मात दे दी। दिल्ली की टीम से गेंदबाज प्रतीक ने हैट्रिक समेत चार विकेट झटके, लेकिन जीन्द यूनिवर्सिटी के शतकवीर सूरज की चमक के आगे सब फीका पड़ा। वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एसकेडी यूनिवर्सिटी हनुमानगढ को 10 विकेट से रौंद दिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी वीरवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के साथ भिड़ेगी। टूर्नामेंट के आयोजन सचिव व श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के खेल निदेशक डाॅ अरूण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जीन्द ने गुरू गोबिंद सिंह इन्द्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जीन्द ने अपने सलामी बल्लेबाज सूरज की शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। सूरज ने महज 55 गेंदों पर 14 छक्के और 6 चौकों की मदद 124 रन की शानदार पारी खेली। दिल्ली के गेंदबाज प्रतीक ने हैट्रिक लेते हुए 3 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीजीएसआईपी यूनिवर्सिटी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाई और 44 रन से मैच हार गई। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सीआरएसयू जीन्द अगला मुकाबला लार्ड्स यूनिवर्सिटी अलवर के साथ खेलेगी।
वहीं, दूसरी ओर दिल्ली यूनिवर्सिटी के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्री कौशल दास यूनिवर्सिटी हनुमानगढ की टीम 19.2 ओवर में महज 71 रन पर सिमट गई। दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से यशवीर बल्हारा ने 3 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने बिना कोई विकेट खोए महज 4.5 ओवर में 75 रन बनाकर 10 विकेट से जीत हासिल की। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज यश डबास ने 41 रन और आदित्य ने 25 रन बनाए। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी का मुकाबला जेआरएनवी यूनिवर्सिटी उदयपुर को 7 विकेट से हराने वाली जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली के साथ होगा।

प्री क्वार्टर फाइनल में एमडीएसयू अजमेर और बीएनयू उदयपुर में होगा मुकाबला

महाराजा दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी अजमेर ने लगातार तीसरा मुकाबला जीतते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला भोपाल नोबल्स यूनिवर्सिटी उदयपुर के साथ होगा। एमडीएसयू अजमेर ने संगम यूनिवर्सिटी के खिलाफ पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए, जबकि संगम यूनिवर्सिटी भीलवाडा की टीम 6 विकेट पर 96 रन ही बना सकी और मैच 33 रन से हार गई। वहीं दूसरी ओर बीएनयू उदयपुर ने गुरूग्राम यूनिवर्सिटी के साथ हुए मुकाबले में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए, जिसका पीछा करने उतरी गुरूग्राम यूनिवर्सिटी की टीम 9 विकेट खोकर 119 रन ही बना सकी और 40 रन से मैच हार गई।

Advertisement

एमजीएसयू बीकानेर और जीजेयू हिसार भिडेंगे प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए

महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर ने गीता यूनिवर्सिटी पानीपत को 59 रन से हराया। पहले खेलते हुए एमजीएसयू बीकानेर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए गीता यूनिवर्सिटी पानीपत की टीम 18.2 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गई और 59 रन से मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए एमजीएसयू बीकानेर का मुकाबला अब गुरू जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ सांइस एंड टेक्नालाॅजी हिसार के साथ होगा, जिसने जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी दिल्ली को 11 रन से हराया।

जीत की हैट्रिक के साथ सीडीएलयू सिरसा पहुंची प्री क्वार्टर फाइनल में

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा ने लगातार तीसरी जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी जयपुर के साथ हुए मुकाबले में सीडीएलयू सिरसा ने 39 रन से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीडीएलयू ने 3 विकेट खोकर 147 रन बनाए, जिसके जवाब में जेईसीआरसी जयपुर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 108 रन ही बना सकी। प्री क्वार्टर फाइनल में सीडीएलयू सिरसा का मुकाबला अलफला यूनिवर्सिटी फरीदाबाद के साथ होगा। जिसने जेआरआर संस्कृत यूनिवर्सिटी जयपुर को 63 रन से हराया। वहीं गोबिंद गुरू ट्राइबल यूनिवर्सिटी बांसवाडा प्री क्वार्टर मुकाबला यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा के साथ खेलेगी। यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने मोहनलाल सुखादिया यूनिवर्सिटी उदयपुर को 9 विकेट से हराया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×