For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हॉकी में कांस्य विजेता टीम के सुमित, अभिषेक का हुआ भव्य स्वागत

08:46 AM Aug 14, 2024 IST
हॉकी में कांस्य विजेता टीम के सुमित  अभिषेक का हुआ भव्य स्वागत
सोनीपत में हॉकी खिलाड़ी अभिषेक नैन को बुके देकर स्वागत करते युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार। -हप्र

सोनीपत, 13 अगस्त (हप्र)
पेरिस ओलंपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य गांव कुराड़ निवासी सुमित कुमार तथा मयूर विहार, सोनीपत निवासी अभिषेक नैन का मंगलवार को लौटने पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। खेल प्रेमियों ने डीजे पर बज रहे गीतों पर नाचते हुए खिलाड़ियों का स्वागत किया।
दोपहर को जीटी रोड, बहालगढ़ पहुंचे सुमित ने कहा कि लगातार दूसरी बार ओलंपिक में ब्रांज मेडल जीतकर बेहद खुश हूं। पूरी टीम ने एकजुट होकर बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम प्रबंधन ने हर मुकाबले के लिए पहले ही रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि गोल्ड मेडल न जीतने का मलाल जरूर है, लेकिन कप्तान ने कहा था कि खाली हाथ वापस नहीं लौटना। करो या मरो के मुकाबले में सभी ने अपना जी-जान लड़ा दिया। उन्होंने कहा कि ‘मैं ओलंपिक मेडल अपने देशवासियों को समर्पित करना चाहता हूं। हमने किसी भी मुकाबले को हल्के में नहीं लिया, सभी मुकाबलों में जी जान से खेले।’ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिलने पर उन्होंने कहा कि उसके बाद पूरी टीम के साथ मेरी जिम्मेदारी भी बढ़ गई थी। पूरी टीम का संतुलन गड़बड़ा गया था, पूरी टीम ने यह संकल्प लिया था कि यह मुकाबला नहीं हारना है चाहे कुछ भी हो जाए।
शाम को सोनीपत पहुंचने पर अभिषेक नैन का खेल प्रेमियों ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार ने भी अपने समर्थकों के साथ मिलकर उनका स्वागत किया।
अभिषेक नैन ने कहा कि सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम ने मन में ठान लिया था कि यहां से खाली हाथ वापस नहीं जाना है, ब्रांज मेडल के लिए हुए मुकाबले में ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। उन्होंने खेल प्रेमियों के साथ और विश्वास का आभार जताया और कहा कि आपका प्यार व भरोसा यूं ही बना रहा तो भविष्य में मेडल का रंग जरूर बदलेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×