मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सुक्खू की तबीयत बिगड़ी, जम्मू कश्मीर व हरियाणा का दौरा स्थापित

10:54 AM Sep 22, 2024 IST

शिमला, 21 सितंबर (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की तबीयत बिगड़ने पर आज उन्हें आईजीएमसी शिमला में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नरेश चौहान के अनुसार डॉक्टरों ने उनकी विस्तृत जांच की और उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट सामान्य हैं। खानपान की वजह से उन्हें शनिवार सुबह गेस्ट्राइटिस की समस्या हुई थी। उसके बाद उन्होंने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला पहुंचकर स्वास्थ्य जांच करवाई। नरेश चौहान ने बताया कि डॉक्टरों ने उनका अल्ट्रासाउंड करवाया, जिसकी रिपोर्ट सामान्य आई है। उनके रुटीन टेस्ट चल रहे हैं।
डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री को दो-तीन दिन आराम की सलाह दी है। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार मुख्यमंत्री घर पर आराम कर रहे हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ने के चलते उनका जम्मू कश्मीर का चुनावी दौरा स्थगित हो गया है।
मुख्यमंत्री को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज से जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाना था। सुक्खू को कांग्रेस पार्टी ने जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव में स्टार चुनाव प्रचारक बनाया है।
उनका 29 सितंबर तक इन दोनों
राज्यों में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम था लेकिन इससे पहले ही उनका स्वास्थ्य बिगड़ जाने के कारण अब चुनाव प्रचार के कार्यक्रम में फेरबदल किया गया है। मुख्यमंत्री अब स्वस्थ होने के बाद ही चुनाव प्रचार के लिए निकलेंगे।

Advertisement

भानी शर्मा और शांति शुक्ला के निधन पर जताया शोक

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जिला किन्नौर के उपायुक्त अमित शर्मा के पिता भानी शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया। 67 वर्षीय भानी शर्मा मणिमहेश तीर्थ यात्रा के दौरान लापता हो गए थे। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता, राज्यसभा सांसद और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की माता शांति शुक्ला के निधन पर भी शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Advertisement
Advertisement