For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुक्खू आज से फिर संभालेंगे चुनाव प्रचार का मोर्चा

06:56 AM Apr 02, 2024 IST
सुक्खू आज से फिर संभालेंगे चुनाव प्रचार का मोर्चा
Advertisement

शिमला, 1 अप्रैल (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार से प्रदेश में फिर से चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालेंगे और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के साथ साथ छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की मोर्चाबंदी करेंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए गए थे और सोमवार को इस धार्मिक यात्रा से लौट आये हैं। मुख्यमंत्री 28 मार्च से प्रदेश से बाहर थे।
मुख्यमंत्री शिमला में दो दिन रुकने के बाद 4 अप्रैल को दिल्ली जाएंगे। वह 5 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हिमाचल की चारों लोकसभा सहित उपचुनाव वाली छह विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की चर्चा होगी। माना जा रहा है कि दिल्ली बैठक के बाद कांग्रेस हिमाचल से कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।
चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पहले तेलंगाना तथा इसके बाद तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए परिवार के साथ गए थे। मुख्यमंत्री के साथ तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी व मीडिया सलाहकार नरेश चौहान भी तिरुपति बालाजी गए थे। तिरुपति बालाजी दर्शन के बाद मुख्यमंत्री सोमवार शाम शिमला पहुंचे। सुक्खू ने चुनाव प्रचार में उतरने से पहले अपने सरकारी आवास ओकओवर में कांग्रेस नेताओं को बुलाया है। इन नेताओं के साथ बैठक में चारों संसदीय क्षेत्रों तथा विधानसभा उपचुनाव को लेकर वे चर्चा करेंगे।
लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। यही नहीं पार्टी के नेता अपने अपने तरीके से प्रचार में भी उतर गए हैं। दूसरी ओर कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवारों की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री नेताओं व मंत्रियों के साथ बैठक कर फीड बैक लेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×