मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सुक्खू ने लिया नुकसान का जायजा

07:25 AM Aug 26, 2023 IST
आनी में शुक्रवार को बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू। -निस

शिमला/रामपुर बुशहर, 25 अगस्त (हप्र/निस)
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सुक्खू ने शुक्रवार को निकटवर्ती आपदाग्रस्त क्षेत्र आनी का दौरा किया और भूस्खलन से क्षतिग्रस्त मकानों का जायजा लिया। उन्होंने प्रभावित परिवारों से बातचीत की और कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी में रहने, खाने-पीने और अन्य जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्थायी शिविर में रहने वालों को असुविधा न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने संपर्क मार्गों को बहाल करने के लिए निर्देश दिए। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, सीपीएम सुंदर सिंह ठाकुर, विधायक लोकेंद्र कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार, एपीएमसी के अध्यक्ष राम सिंह मियां, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा, उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग मौजूद रहे।

Advertisement

आपदा पीड़ितों की मदद प्राथमिकता : प्रतिभा सिंह

Pratibha Singh

मंडी (निस) : मंडी की सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को सुंदरनगर उपमंडल के बारिश और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने नुकसान का जायजा लेने के साथ ही राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान वे सुंदरनगर के अलसू, गमोहू समेत विभिन्न गांवो में जाकर आपदा प्रभावित परिवारों से मिलीं, उनसे बातचीत की। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोहन लाल उनके साथ रहे। इस दौरान एसडीएम सुंदरनगर अमर नेगी एवं अन्य अधिकारी, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हरेंद्र सेन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत शर्मा तथा पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

झूठे दावे कर रही सरकार : जयराम ठाकुर

Advertisement

मंडी (निस) : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार आपदा में झूठे दावों व आंकड़ों से जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। जमीनी हकीकत यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी सैकड़ों संपर्क मार्ग बाधित हैं। प्रदेश के सभी प्रमुख मार्गों पर वाहनों की आवाजाही ठप है। जयराम ठाकुर शुक्रवार को थुनाग में मीडिया से बात कर रहे थे।

Advertisement