मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विकास कार्यों को बंद करने के लिए जानी जाएगी सुक्खू सरकार : बिंदल

08:57 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 28 जुलाई (हप्र)
हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार विकास कार्यों को बंद करने के लिए जानी जाएगी। बिंदल ने आज शिमला में कहा कि यह सरकार संस्थानों को बंद करने के लिए भी जानी जाएगी। राजीव बिंदल ने कहा कि सत्ता में आते ही सुक्खू सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा खोले गये 1100 से अधिक संस्थान बंद कर दिये गये। इसके बाद नौकरी देने के लिए बनाया और चलाया गया स्टाफ सलेक्शन कमीशन हमीरपुर बंद कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया और विगत 19 महीनों में एक भी नौकरी नहीं दी।
इसके बाद प्रदेश सरकर द्वारा सड़कों का काम बंद कर दिया गया। पूरे प्रदेश में नाबार्ड द्वारा बनाई जाने वाली सड़कों पर भी काम बंद कर दिया गया है और पुरानी सड़कें भी गड्ढों में तबदील हो गई हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अभी मुख्यमंत्री को 1100 संस्थान बंद कर तसल्ली नहीं हुई थी कि 800 स्कूल और बंद कर दिए तथा इसी सप्ताह 400 स्कूल और बंद करने का कीर्तिमान बना दिया। अटल आदर्श विद्यालय शानदार भवनों के साथ तैयार है लेकिन सरकार ने उन्हें बंद करने का नायाब तरीका निकाला और आउटसोर्स की योजना बना डाली।
डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस सरकार केवल राजनीति करने में लगी है और प्रदेश की जनता लगातार इसका दंश झेल रही है।

मन की बात में भुट्टिको का उल्लेख सौभाग्य की बात : जयराम

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला विधानसभा क्षेत्र के खलीनी वार्ड में प्रधानमंत्री के मन की बात का सीधा प्रसारण सुना। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह हिमाचल के लिए सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भुट्टिको संस्थान के नाम का उल्लेख किया जिससे देश की जनता को हिमाचल के हस्त शिल्प व हथकरघा के बारे में ज्यादा जानने का मौका मिल सकेगा। वर्ष 1944 में महज 12 लोगों व 23 रुपये की पूंजी के साथ पंजीकृत होने वाली कुल्लू जिला की भुट्टिको सोसायटी बुलंदियों के नए आयाम स्थापित कर रही है। सोसायटी का आज करोड़ों रुपये का कारोबार है। भुट्टिको सोसायटी के उत्पाद विश्वभर में प्रसिद्ध हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement