मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गलतियों की सरकार बनकर रह गई है सुक्खू गवर्नमेंट : डॉ. राजीव सहजल

08:54 AM Jul 22, 2024 IST

सोलन, 21 जुलाई (निस)
कांग्रेस सरकार गलतियों की सरकार बनकर रह गई है। कभी प्रदेश स्तरीय नोटिफिकेशन में गलती और विलंब, कभी जिला स्तरीय नोटिफिकेशन में गलती। यह कहना है भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल का। डॉ.सहजल ने बताया कि हाल ही में मुख्यमंत्री की एक घोषणा ने सिरमौर जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सिरमौर के उप निदेशक और परियोजना अधिकारी ने मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव के निर्देशों के बाद एक आदेश जारी किया। इसमें शिलाई के खंड विकास अधिकारी को रोनहाट में ‘खंड विकास कार्यालय’ खोलने की संभावना का परीक्षण करने का निर्देश दिया गया। इस आदेश में आस-पास की ग्राम पंचायतों से सहमति या असहमति और सिफारिशें मांगने और प्रस्ताव पर टिप्पणियां दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया था। जब इस पत्र की एक प्रति सोशल मीडिया पर फैलने लगी, तो रोनहाट और आसपास के क्षेत्र के लोग एक-दूसरे को बधाई देने लगे। वहीं स्थानीय लोग मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक हर्षवर्धन सिंह चौहान का धन्यवाद करने लगे। उन्होंने बताया कि मामले में नाटकीय मोड़ उस समय आया जब पता चला कि यह सब एक लिपिकीय त्रुटि के कारण हुआ था। मुख्यमंत्री कार्यालय की एक टाइपोग्राफिकल गलती ने मूल घोषणा को ही बदल दिया था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस गलती की पुष्टि की।
स्थानीय विधायक और उद्योग, संसदीय कार्य, श्रम और रोजगार मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने स्पष्ट किया कि रोनहाट में खंड विकास कार्यालय खोलने के लिए सरकार द्वारा की गई गलत पत्राचार एक टाइपिंग की गलती का परिणाम था, जिसे अब ठीक कर दिया गया है। उन्होंने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री ने रोनहाट में खंड शिक्षा कार्यालय खोलने की घोषणा की थी और इसके लिए आवश्यक औपचारिकताएं जल्द ही पूरी की जाएंगी।

Advertisement

Advertisement