For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुक्खू ने रोजगार का वादा कर सत्ता पाई, अब युवाओं से छीन रहे नौकरियां : जयराम ठाकुर

10:43 AM Oct 19, 2024 IST
सुक्खू ने रोजगार का वादा कर सत्ता पाई  अब युवाओं से छीन रहे नौकरियां   जयराम ठाकुर
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/हप्र
शिमला, 18 अक्तूबर
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि सुक्खू सरकार अपने चुनावी वादे को भूल गई है और कांग्रेस द्वारा चुनाव के दौरान दी गई गारंटियों के विपरीत कार्य कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में लोगों को नौकरी मिलना तो दूर की बात है, बल्कि हर दिन नौकरियां छीनी जा रही हैं।
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार पांच लाख युवाओं को नौकरी देने के नाम पर सत्ता में आई थी, न कि नौकरी से निकालने के लिए। मुख्यमंत्री के अपने हलके नादौन में जलशक्ति विभाग से अब तक लगभग 80 से अधिक लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है और अन्य लोगों को निकालने की तैयारी हो रही है। बिना किसी नोटिस के निकाले गए लोगों में ज्यादातर ऐसे हैं जो पिछले पंद्रह साल से आउटसोर्स कर्मियों के तौर पर काम कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस तरह से नौकरी छीनना शर्मनाक और अमानवीय है। सरकार ने एक बार भी ऐसे लोगों के परिवारों के बारे में नहीं सोचा। इस छोटी सी तनख्वाह से लोगों का परिवार चलता था, और सरकार ने बच्चों की पढ़ाई से लेकर बुजुर्गों की दवाई तक का सहारा छीन लिया है।
जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार का दावा है कि वह हिमाचल की स्वास्थ्य सुविधाओं को विश्वस्तरीय बना रही है। लेकिन राजधानी शिमला के आईजीएमसी में डायबिटीज की जांच करने वाली किट और थायराइड जांच में इस्तेमाल होने वाली किट भी उपलब्ध नहीं हैं। इस वजह से आवश्यक जांच नहीं हो पा रही हैं। यदि राजधानी और प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल की यह स्थिति है, तो दूर-दराज के इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं का क्या हाल होगा, यह सहजता से समझा जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आईजीएमसी में काम करने वाले सफाई और सुरक्षा कर्मियों को चार-चार महीने से मानदेय नहीं मिला है। जो लोग छोटी आय पर अपने परिवार का गुजारा कर रहे हैं, उनके लिए समय पर मानदेय न मिलना अत्यंत शर्मनाक है। ऐसा नहीं है कि मानदेय न मिलने की जानकारी सरकार के आला अधिकारियों और मुख्यमंत्री को नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement