For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जिंदगी का ‘दंगल’ हार गयीं सुहानी

07:00 AM Feb 18, 2024 IST
जिंदगी का ‘दंगल’ हार गयीं सुहानी
सुहानी भटनागर का फाइल फोटो (दाएं) एवं फिल्म दंगल का दृश्य।
Advertisement

फरीदाबाद/नयी दिल्ली, 17 फरवरी (हप्र)
अभिनेता आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में निधन हो गया। सुहानी का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था।
सुहानी के पिता पुनीत भटनागर ने बताया कि उनकी बेटी ‘डर्मेटोमायोसाइटिस’ से पीड़ित हो गई थी, और चिकित्सकीय जटिलताओं के बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि सुहानी को सात फरवरी को एम्स में भर्ती कराया गया और 16 फरवरी को उनका निधन हो गया। शनिवार को सुहानी का फरीदाबाद के सेक्टर-15 स्थित अजरौंदा श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार कर दिया गया। फरीदाबाद के सेक्टर 17 की रहने वाली सुहानी के परिवार में उनके माता-पिता और एक भाई है। सुहानी ने फिल्म में बबीता के बचपन की भूमिका निभाई थी, जबकि अभिनेत्री जायरा वसीम ने पहलवान गीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभाई। दोनों के पिता महावीर फोगाट की भूमिका आमिर खान ने निभाई है। सुहानी ने कुछ साक्षात्कार में कहा था कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी करेंगी, फिर फिल्मों में वापसी करेंगी।

आप हमेशा दिल में रहेंगी : आमिर

सुहानी को श्रद्धांजलि देते हुए आमिर खान प्रोडक्शन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘हमारी सुहानी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। उनकी मां पूजा और पूरे परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं। बेहद प्रतिभावान लड़की, एक बेहतरीन टीम प्लेयर... सुहानी के बिना ‘दंगल’ अधूरी रहती। सुहानी, आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगी। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे। हम उनके परिवार के साथ हैं।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×