For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुहागिनों ने लगवाई मेहंदी

10:46 AM Oct 20, 2024 IST
सुहागिनों ने लगवाई मेहंदी
अम्बाला शहर में शनिवार को एक केंद्र पर सुहागिनें हाथों पर मेहंदी रचवाते हुए। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 19 अक्तूबर (हप्र)
करवा चौथ के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद धर्म प्रसार द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित मेहंदी केंद्रों पर आज महिलाओं ने मेहंदी लगवाई। यह पहली बार है जब विहिप ने ऐसे केंद्रों की स्थापना करके सुहागिनों के लिए एक विशेष सुविधा देने का काम किया है। इन केंद्रों पर विभिन्न सेवा संगठनों से प्रशिक्षित हिंदू परिवारों की कन्याओं द्वारा यह मेहंदी रचाई जा रही है। धर्म प्रसार के सदस्यों द्वारा विधिवत रूप से इन केंद्रों को शुरू करवाया गया। हिंदू हाल, श्रीनीलकंठ मंदिर सेक्टर-7, विश्वकर्मा मंदिर में 2 दिन तक आयोजित इन केंद्रों में सनातनी गृहणियां मेहंदी लगवा सकती हैं।
इन शिविरों से सनातनी परिवारों को दोहरा लाभ होता है। स्त्रियों के आपसी सौहार्द के साथ ही बालिकाओं में इस कार्य को सीखने की ललक जागती है। महिलाओं को सड़कों पर बैठ कर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना पड़ता । इस अवसर पर धर्म प्रसार विहिप से सतीश शर्मा, महेंद्र, आनंद प्रकाश, दिनेश बंसल, रजनीश राणा, सुशांत अग्रवाल, संजीव बंसल, संजय बतरा, यशवीर शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।

Advertisement

मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन

पंचकूला (हप्र) : अग्रवाल सभा पंचकूला की ओर से करवा चौथ के अवसर पर शनिवार को मेहंदी लगाने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 500 से अधिक महिलाओं ने निशुल्क मेहंदी लगवाई। अग्रवाल सभा के संयोजक अमित जिंदल ने बताया कि पहली बार अग्रवाल सभा की महिला शक्ति की सुनीता जैन, रुपाली जैन के सहयोग से अग्रवाल सभा में ऐसा आयोजन किया गया है। सर्व समाज की 20 बहनों को मेहंदी लगाने के लिए बुलाया गया था। इस आयोजन से इन बहनों को भी रोजगार का अवसर मिल गया। महिलाएं बारी-बारी से मेहंदी लगवा रही थीं। इस अवसर पर बृजलाल गर्ग, कुसुम कुमार गुप्ता, कैलाश मित्तल, तेजपाल गुप्ता, प्रदीप गर्ग, दिनेश गुप्ता, संजय जैन, विजय अग्रवाल, संजय गुप्ता, विजय गर्ग, पार्षद रितु गोयल, शारदा गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement