For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होगा गन्ना पिराई सत्र

10:22 AM Oct 13, 2024 IST
नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होगा गन्ना पिराई सत्र
शाहाबाद मारकंडा, 12 अक्तूबर (निस) 29 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी शाहाबाद सहकारी चीनी मिल में गन्ना पिराई सत्र 2024-25 की आरंभिक तैयारियां जोरों पर हैं। विश्वास है कि पिराई सत्र आगामी मास के तीसरे सप्ताह में शुरू हो जाएगा। मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि मिल का आगामी पिराई सत्र में 74 लाख क्विंटल गन्ना पिराई कर 320 करोड़ रुपए की 7.80 लाख क्विंटल चीनी उत्पादन और चीनी रिकवरी 10.50 प्रतिशत से अधिक का लक्ष्य है। एमडी ने बताया कि मिल में हरियाणा का चौथा अपनी प्रकार का गुड़, शक्कर, आर्गेनिक जैगरी यूनिट लगना विचाराधीन है। जिसमें हल्दी गुड़, इलायची गुड़ व चॉकलेट गुड़ और ऐसा गुड़ जो मिठाइयों में काम आए, बनने हैं। इससे पूर्व ऐसे प्लांट महम, गोहाना, पलवल में स्थापित हैं। उन्होंने बताया कि मिल में स्थापित हरियाणा राज्य के एकमात्र पहले इथनॉल प्लांट में शुरूआती पीरियड में लगभग 50 करोड़ रुपए मूल्य का 92 लाख बैरल इथनॉल बना है जो आईओसीएल को विक्रय होता है। मिल में किसानों, मजदूरों के लिए अटल किसान मजदूर कैंटीन पिराई सत्र में जारी रहेगी। इस अवसर पर मुख्य लेखाधिकारी राजीव धीमान भी मौजूद रहे।
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 12 अक्तूबर (निस)
29 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी शाहाबाद सहकारी चीनी मिल में गन्ना पिराई सत्र 2024-25 की आरंभिक तैयारियां जोरों पर हैं। विश्वास है कि पिराई सत्र आगामी मास के तीसरे सप्ताह में शुरू हो जाएगा। मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि मिल का आगामी पिराई सत्र में 74 लाख क्विंटल गन्ना पिराई कर 320 करोड़ रुपए की 7.80 लाख क्विंटल चीनी उत्पादन और चीनी रिकवरी 10.50 प्रतिशत से अधिक का लक्ष्य है।
एमडी ने बताया कि मिल में हरियाणा का चौथा अपनी प्रकार का गुड़, शक्कर, आर्गेनिक जैगरी यूनिट लगना विचाराधीन है। जिसमें हल्दी गुड़, इलायची गुड़ व चॉकलेट गुड़ और ऐसा गुड़ जो मिठाइयों में काम आए, बनने हैं। इससे पूर्व ऐसे प्लांट महम, गोहाना, पलवल में स्थापित हैं। उन्होंने बताया कि मिल में स्थापित हरियाणा राज्य के एकमात्र पहले इथनॉल प्लांट में शुरूआती पीरियड में लगभग 50 करोड़ रुपए मूल्य का 92 लाख बैरल इथनॉल बना है जो आईओसीएल को विक्रय होता है।
मिल में किसानों, मजदूरों के लिए अटल किसान मजदूर कैंटीन पिराई सत्र में जारी रहेगी। इस अवसर पर मुख्य लेखाधिकारी राजीव धीमान भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement