For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिव महापुराण कथा को अचानक रद्द करना भक्तों का अपमान : वर्धन यादव

10:11 AM Sep 07, 2024 IST
शिव महापुराण कथा को अचानक रद्द करना भक्तों का अपमान   वर्धन यादव
बादशाहपुर में शुक्रवार को अनुमति रद्द करने से पहले कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के साथ वर्धन यादव। -हप्र

गुरुग्राम, 6 सितंबर (हप्र)
बादशाहपुर में दो दिन से चल रही पांच दिवसीय शिव महापुराण कथा को प्रशासन द्वारा अचानक रद्द किए जाने पर स्थानीय श्रद्धालुओं में गहरा रोष व्याप्त है। श्रद्धालुओं का आरोप है कि यह फैसला एक राजनीतिक षड्यंत्र के तहत लिया गया है।
इस शिव महापुराण कथा का आयोजन वर्धन यादव द्वारा किया गया था, जिसको लेकर भाजपा नेताओं में हलचल थी। कल देर शाम हरियाणा में भाजपा के प्रत्याशियों की सूची जारी की गई और रातों रात बादशाहपुर में आयोजित इस धार्मिक आयोजन की अनुमति रद्द कर दी गई। वर्धन यादव का कहना है कि यह निर्णय केवल एक संयोग नहीं, बल्कि भाजपा का राजनीतिक प्रयोग है। शिवाभक्तों की धारणा को ठेस पहुंचाते हुए सरकार ने यह काला कानून लागू किया है। लाखो लोगो की आस्था पर भाजपा ने हमला किया है।
वर्धन यादव का कहना कि हमने लोगों की सहूलियत के हिसाब से सारे इंतज़ाम किए थे परंतु प्रशासन द्वारा लिया गया निर्णय अत्यंत दुखदायी है एवं शिवभक्तों का अपमान है। जिला निर्वाचन अधिकारी /डीसी निशांत कुमार यादव ने आम नागरिकों से आह्वान किया है कि विधानसभा आम चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन को राजैनतिक गतिविधियों से न जोड़ा जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कोई व्यक्ति इस प्रकार का आचरण करता है तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शहर में हुई अप्रत्याशित बरसात के चलते उक्त आयोजन में जलभराव हो गया था। जिससे आम नागरिकों के जान माल के नुकसान की स्थिति बन गई थी। ऐसे में जिला प्रशासन ने आयोजन के संबंध में की सभी प्रशासनिक मंजूरी को रद्द करते हुए आयोजनकर्ता को कार्यक्रम को स्थगित करने के निर्देश दिए हैं।
उधर जिला भाजपा अध्यक्ष कमल यादव का कहना है कि अनुमति देना नहीं देना प्रशासन का काम है। भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। आजकल प्रशासन चुनाव आयोग के अधीन काम कर रहा है। कांग्रेसियों के पास आरोप लगाने के अलावा और कोई काम नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement