For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दिल्ली में नमाजियों को 'लात' मारने वाला सब-इंस्पेक्टर निलंबित

11:03 PM Mar 08, 2024 IST
दिल्ली में नमाजियों को  लात  मारने वाला सब इंस्पेक्टर निलंबित
Advertisement
नयी दिल्ली, 8 मार्च (भाषा)दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर द्वारा शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को धक्का देने और ‘लात' मारने की घटना को लेकर सैकड़ों स्थानीय लोगों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद संबंधित पुलिस सब-इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद नेताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने सब-इंस्पेक्टर मनोज कुमार तोमर के इस कृत्य की निंदा की।

यह घटना 'जुमे की नमाज' के दौरान दोपहर बाद करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास हुई। पुलिसकर्मी का कृत्य कैमरे में दर्ज हो गया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया। कथित वीडियो में देखा जा सकता है कि एक उपनिरीक्षक मस्जिद के नजदीक सड़क पर नमाज अदा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहा है और अचानक वह आक्रोशित होकर कुछ नमाजियों को धक्के देता है और लात मारना शुरू कर देता है। घटना के खिलाफ स्थानीय लोगों ने सड़क अवरुद्ध कर दी और पुलिस चौकी प्रभारी तोमर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

स्थानीय निवासी फराज खान ने संवाददाताओं को बताया कि हर हफ्ते मस्जिद के अंदर नमाज होती है, लेकिन शुक्रवार को कुछ बाहरी लोग थे जिन्हें नमाज के लिए निर्धारित जगह के बारे में जानकारी नहीं थी और उन्होंने सड़क पर ही नमाज अदा करनी शुरू कर दी। एक स्थानीय निवासी ने बताया, ‘हम पुलिस अधिकारी के कृत्य से आहत हैं और चाहते हैं कि उसको सेवा से बर्खास्त कर दिया जाए।'

अद्धसैनिक बल तैनात

Advertisement

तनाव की स्थिति

लात मारने की वायरल फोटो। - प्रेट्र
**EDS: GRAB VIA PTI VIDEOS** New Delhi: Delhi A police sub-inspector kicks men who were offering namaz on the road in Inderlok area, in New Delhi, Friday, March, 8, 2024. (PTI Photo)(PTI03_08_2024_000390A)

को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में अद्धसैनिक बल कर्मियों को तैनात किया है। स्थिति पर नियंत्रण के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त (मध्य रेंज) परमादित्य और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) सागर सिंह कलसी भी मौके पर पहुंचे। परमादित्य ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने कहा,‘पुलिस कर्मियों की तैनाती जारी रहेगी।' घटना के कुछ घंटों बाद 2020 में दंगे का शिकार रहे उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×