मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सर्दी की दस्तक से स्टाइल की बहार

09:59 AM Oct 04, 2023 IST

दीप्ति अंगरीश
मौसम का मिजाज जरा-जरा सा बदलना शुरू हो गया है। कुछ दिन की ही बात है, अब इस मौसम में गर्मी वाले कपड़े नहीं सुहाएंगे। यदि आप पहन भी लेंगे, तो न आपकी लुक्स उभरेंगी, न मौसम का मजा ले पाएंगे। माना कि मौसम के हिसाब से कपड़े पहनने के लिए वार्डरोब में सीजनल आउटफिट होने चाहिए। एक ओर यह आपको मौसम की मार से बचाता है, तो दूसरी ओर आपकी पर्सनैलिटी को भी निखारता है। सर्दी में समर वाली स्टाइलिंग हो, तो आप सर्दी में भी स्टाइलिश दिखेंगी। आपको बताते हैं कम खर्चे में हल्की-हल्की सर्दी में विंटर स्वैग, वो भी समर आउटफिट्स में।

Advertisement

स्वेटशर्ट के साथ कॉटन टॉप

अभी आपने गर्मियों के कपड़ों को पैक नहीं किया होगा। इसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करें। आप गर्मियों के नियॉन रंग के टॉप व टी शर्ट निकाल लें। इन्हें पैंट, जींस, जेगिंग या प्लाजो पैंट के साथ पहनें और इसे विंटर लुक दें स्वेटशर्ट्स से। स्वेटशर्ट्स में सर्दी वाले रंग, जैसे-ब्राउन, ब्लैक, ग्रे आदि की जगह ब्राइट व पेस्टल शेड की स्वेटशर्ट पहनें।

गर्मी वाले फ्लोरल प्रिंट्स

गर्मी में आपने पोल्का डॉट या फ्लोरल प्रिंटेड टॉप या कुर्ती जरूर पहने होंगे। हल्की सर्दी में भी इन्हें पहनिए। इनके साथ स्मोकी ब्लैक या कैमल ब्राउन रंग की जींस या पैंट पहनें। इनके ऊपर ब्लैक या ब्राउन रंग की स्वेटशर्ट पहनें। यदि स्वेटशर्ट का कलर भी ब्राइट होगा, तो आपकी एलीगेंस खो जाएगी। ऐसे में गर्मी वाली कुर्ती या टॉप उभरेगा नहीं।

Advertisement

मैक्सी या स्लिप ड्रेस

हर मौसम में मैक्सी या स्लिप ड्रेस अच्छी लगती है। इनकी लंबाई एंकल तक होने से टांगों में ठंड कम लगती है। इस मौसम में भी इन्हें पहनिए। फिर चाहे फैब्रिक समर वाला क्यों न हो। इसे गर्माहट दें फैंसी व वुलन श्रग, जैकेट, लॉन्ग कॉर्डिगन और लॉन्ग बूट से। बता दें कि कम ठंड में आप फुटवियर में कैनवस शूज या स्पोर्टवियर भी पहन सकती हैं। ये दोनों ही मैक्सी या स्लिप ड्रेस पर खूब जंचते हैं।

गर्मी वाले स्टॉल

अभी सर्दी की हल्की शुरुआत हुई है। इस मौसम में वार्म स्टॉल स्किन पर इचिंग कर सकते हैं। ऐसे में आप गर्मी वाले स्टोल स्टाइलिश तरीके से कैरी करें, जैसे- इसे आप कॉटन या डेनिम की जैकेट के ऊपर से डालकर बेल्ट से बांध सकते हैं या इसे कंधे के पास से एक गठरी जैसा भी बांध सकते हैं।

सर्दी में गर्मी वाला फ्यूजन

हल्की सर्दी में इंडियन वियर में साड़ी पहन सकती हैं। इसमें रेग्लुयर ब्लाउस को मोटे कपड़े से बदल सकती हैं। आपको ज्यादा ठंड लगती है, तो वार्म ब्लाउज पहन सकती हैं। साड़ियों में नायलॉन, कॉटन या शिफॉन की जगह प्योर सिल्क, टसर सिल्क या आर्टिफिशियल सिल्क की साड़ी पहन सकती हैं। स्मार्टनेस बढ़ाने के लिए सीधे पल्ले लें और पीछे की तरफ से इसे आगे लाएं।

ब्लेजर और लेगिंग्स

सर्दियों में ब्लेजर व ब्लैक लेगिंग्स को आप पहन सकते हैं। इससे पूरा का पूरा शरीर ढका रहेगा जिससे गर्माहट बनी रहेगी और इसे आप काले रंग के मोजे या ब्लैक बूट्स के साथ पेयर कर पहन सकते हैं। इससे पूरा का पूरा लुक काफी स्टाइलिश दिखेगा।

जब जाना हो आउटिंग पर

हल्की सर्दी में मौसम सुहावना जरूर होता है, लेकिन समझ नहीं आता क्या पहनें, खासतौर से जब किसी आउटिंग में जाना हो। पार्टी में लाइमलाइट में रहना है, तो इस मौसम के लिए एथनिक आउटफिट के लिए इन्वेस्ट करें। इसमें आप शिमर और वेलवेट साड़ी खरीदें। इस साड़ी में पूरी साड़ी नेट या शिमर फैब्रिक की होती है और मोटिफ्स वाली एम्ब्रॉयडरी वाला वेलवेट पल्लू। इस साड़ी में पल्लू डार्क रंग का होता है, बाकी साड़ी बेज, बफी पिंक, ऑफ व्हाइट, एक्वा ग्रीन होता है। समर आउटफिट पर आप लॉन्ग एथनिक जैकेट या श्रग पहन सकती हैं। हैवी वर्क और मोटे फैब्रिक वाले दुपट्टा पहनें। सूट की बाजू फुल स्लीव और नेकलाइन कॉलर वाली हो। रेग्यूलर ब्लाउज की जगह आप स्किन टाइट फुल स्लीव ब्लाउस भी पहन सकती हैं। ब्लाउज की लंबाई कमर तक हो।

Advertisement