मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

छात्रों को बताया नेत्रदान का महत्व

10:23 AM Aug 31, 2024 IST
रोहतक में आयोजित सेमिनार में डॉ़ सतिंद्र वशिष्ठ को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करती केवीएम कॉलेज की प्रधानाचार्य ज्योति शर्मा। -हप्र

रोहतक, 30 अगस्त (हप्र)
केवीएम नर्सिंग कॉलेज में ‘नेत्रदान महादान’ को लेकर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में डॉ़ सतिंद्र वशिष्ठ ऑप्थलमोलॉजिस्ट व एसएमडी (डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट) सिविल अस्पताल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही।
छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. सतिंद्र वशिष्ठ ने नेत्रदान की जागरूकता बढ़ाने तथा भ्रांतियों को दूर करने के लिए आयोजित होने वाले राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़े के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि भारत में पिछले 38 वर्षों से 25 अगस्त से 8 सितंबर के बीच इस नेत्रदान पखवाड़े का आयोजन किया जाता है। उन्होंने छात्रों को नेत्रदान की महता, प्रक्रिया तथा भ्रांतियों के संदर्भ में जागरूक किया। डॉ सतिंद्र वशिष्ठ ने मौजूद सभी सदस्यों को नेत्रदान का महत्व बताते हुए नेत्रदान के लिए प्रेरित किया। केवीएम प्रांगण में आयोजित इस सेमिनार में बीएससी नर्सिंग (प्रथम वर्ष) , एएनएम (प्रथम तथा द्वितीय वर्ष) की छात्राएं तथा अध्यापकगण उपस्थित रहे। कॉलेज की प्रधानाचार्य ज्योति शर्मा ने डॉक्टर सतिंद्र वशिष्ठ को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Advertisement

Advertisement