For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बीकेडी रोड जान जोखिम में डालकर बसों में सफर कर रहे विद्यार्थी

08:19 AM Aug 04, 2023 IST
बीकेडी रोड जान जोखिम में डालकर बसों में सफर कर रहे विद्यार्थी
जगाधरी के बीकेडी रोड पर रोडवेज बस की खिड़की पर लटके विद्यार्थी। -निस
Advertisement

जगाधरी, 3 अगस्त (निस)
बूडिया-खिजराबाद वाया देवधर (बीकेडी) मार्ग से सैकड़ों विद्यार्थी सुबह के समय शहर के शिक्षण संस्थानों में पढ़ने आते हैं।
वैसे तो इस रूट पर रोडवेज की कई बसें चल रही हैं, लेकिन सुबह के समय स्कूल-कालेजों के समय कम सर्विस होने से विद्यार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर सुबह के समय विद्यार्थियों को खिड़की से लटककर सफर करना पड़ रहा है।
क्षेत्र के गांव लाकड़, हसनपुर, लोहरीवाला, दड़वा, मनभरवाला, देवधर, इस्माइलपुर, भीलपुरा, खदरी, रामपुर, माडो, हलदरी, तेलीपुरा, जयरामपुर, अलीपुरा, मंडोली, दामोपुरा, शहजादपुर, मेहरमाजरा आदि विद्यार्थी शहर के स्कूल-कालेज में पढ़ने जाते हैं।
सुबह के समय इन्हें सफर करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। खिड़की पर लटकने से कोई भी हादसा हो सकता है। पूर्व वाइस चेयरमैन मनोज जयरामपुर का कहना है कि कई जगहों पर तो इस रोड पर सड़क में गड्ढे बने हुए हैं। इससे खिड़की से विद्यार्थियों के नीचे गिरने का डर रहता है। उनका कहना है कि प्रशासन को सड़क की मरम्मत भी करानी चाहिए। ज्यादा बसों की व्यवस्था भी करनी चाहिए। क्षेत्र के प्रदीप कुमार, रमेश चंद, कुलदीप कुमार, अमित कुमार, विशाल सिंह आदि का कहना है कि शाम के समय ये बच्चे जब अपने घरों को आते हैं तो इस वक्त ज्यादा बस सर्विस होनी चाहिए। ग्रामीणों ने प्रशासन से सुबह के वक्त भी ज्यादा बस सर्विस देने की मांग की है।
रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक का पक्ष
इस बारे में हरियाणा रोडवेज के यमुनानगर डिपो के महाप्रबंधक बालक राम का कहना है कि वह इसे लेकर पता कराएंगे। उनका यह भी कहना है कि क्षेत्र के लोग क्या टाइमिंग चाहते हैं। इस बारे में लिख कर दें तो और समस्या के समाधान में और आसानी रहेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement