मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विद्यार्थियों ने दिव्यांगजनों द्वारा तैयार सामान खरीदा

09:01 AM Oct 28, 2024 IST
आरोहण वेलफेयर सोसायटी द्वारा लगाये स्टाल पर खरीदारी करते डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल जगाधरी के विद्यार्थी। -हप्र

जगाधरी, 27 अक्तूबर (हप्र)
डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल जगाधरी के प्रिंसिपल अनूप कुमार चोपड़ा ने कहा है कि आर्य समाज द्वारा सदैव से ही यह प्रयास किया जाता है कि समाज के सभी सदस्यों को विशेष रूप से जो आर्थिक,शारीरिक या मानसिक रूप से कमजोर हैं उन्हें साथ लेकर चला जाए ताकि समाज पूर्ण रूप से समृद्ध व उन्नत हो सके।
आर्य समाज के माध्यम से स्वामी दयानंद, हंसराज, पं. लेखराम तथा अन्य जितने भी महापुरुष रहे हैं उनका केवल यही संदेश रहा है कि समाज के सशक्त तथा सम्पन्न वर्ग को हमेशा कमजोर वर्ग की सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए। आर्य समाज की इसी परंपरा को आगे बढाते हुए डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल जगाधरी के विद्यार्थियों ने दिव्यांग जनों द्वारा लगाई गई दीयों तथा मोमबत्तियों की प्रदर्शनी को देखने के लिए दिव्यांग आश्रम का भ्रमण किया। इस प्रदर्शनी का आयोजन आरोहण वेलफेयर सोसायटी द्वारा किया गया था। स्कूली बच्चों ने दीए और मोमबतियां खरीद कर अर्थिक रूप से भी उनकी सहायता करने का सराहनीय कार्य किया। विद्यालय के प्रांगण में भी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया तथा विद्यालय द्वारा भी दिव्यांग जनों की आर्थिक सहायता की गई।

Advertisement

Advertisement