मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कुलपति आवास के मुख्य गेट पर छात्रों ने ताला जड़ कर किया घेराव

08:51 AM Aug 23, 2024 IST
सोनीपत के मुरथल स्थित डीसीआरयूएसटी के कुलपति के आवास पर ताला जड़ने के बाद अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाते प्रदर्शनकारी।-हप्र

सोनीपत, 22 अगस्त (हप्र)
दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी), मुरथल में शोधार्थी 44 दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। मांगें पूरी नहीं होने पर गुस्साएं छात्रों ने बृहस्पतिवार को विश्वविद्यालय के कुलपति आवास पर प्रदर्शन किया। बाद में छात्रों ने कुलपति आवास के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और उसके सामने सडक़ पर बैठ गये। उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में जुलूस भी निकाला।
बता दें कि विश्वविद्यालय के छात्र सुविधाएं बढ़ाने और पीएचडी के लिए लागू किए गए नए नियमों को वापस लेने की मांग को लेकर 44 दिन से धरना पर बैठे हैं। कई दिन से छात्रों ने अनशन भी शुरू किया हुआ है। धरने पर बैठे छात्रों ने बताया कि लैब में सुविधाएं बढ़ाने, पेयजल की व्यवस्था, लाइब्रेरी का समय बदलने, हॉस्टल के चीफ वार्डन पर कार्रवाई सहित उनकी कई मांगें हैं। छात्र केवल सुविधाएं बढ़वाने की मांग कर रहे हैं जिससे वे लैब में रिसर्च कार्य कर सके। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया जाता है, लेकिन मांगें पूरी नहीं की जा रही। इससे छात्रों में भारी रोष है। अपनी मांगें पूरी कराने के लिए छात्र बृहस्पतिवार सुबह कुलपति आवास के सामने एकत्र हुए। जहां पर उन्होंने कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने कुलपति आवास के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और बाहर धरने पर बैठ गए। छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय में उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही। पेयजल की किल्लत हैं। उन्हें पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। क्लास रूम में पंखे खराब पड़े हैं। लाइब्रेरी में कई लिफ्ट भी खराब हैं। कुलपति की तरफ से शोध कार्य करने के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं।

Advertisement

Advertisement