For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

परीक्षा परिणाम देख खिल उठे विद्यार्थियों के चेहरे

10:05 AM May 14, 2024 IST
परीक्षा परिणाम देख खिल उठे विद्यार्थियों के चेहरे
जींद के आधारशिला पब्लिक स्कूल के बच्चे अच्छा परीक्षा परिणाम आने पर विद्यार्थी गले लगकर बधाई देते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 13 मई (हप्र)
सीबीएसई के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जींद के इंडस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का डंका एक बार फिर बजाया है। सोमवार को घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में इंडस पब्लिक स्कूल की पूर्वी ने 98.4 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान, उदय भानु प्रताप ने 97.8 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय और दिव्या, दीपिका और किरण प्रीत ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्कूल के 29 बच्चों ने 95 प्रतिशत से ज्यादा, 85 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा और 219 बच्चों ने 75 प्रतिशत से ज्यादा अंकों के साथ परीक्षा पास की।
12वीं में कॉमर्स में दीक्षा, आर्ट्स में मौलीमनी जिला टॉपर : इंडस पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा की छात्रा दीक्षा कॉमर्स में जिला टॉपर रही तो आर्ट्स में मौलीमनी जिला टॉपर रही। इंडस संस्थाओं के निदेशक सुभाष श्योराण ने शनदार परीक्षा परिणाम पर सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, अध्यापकों एवं प्राचार्या को बधाई दी। स्कूल प्राचार्या अरूणा शर्मा ने स्कूल के शानदार परीक्षा परिणाम पर बधाई देते हुए कहा कि स्कूल के परीक्षा परिणाम लगातार बुलंदियों को छू रहे हैं।
डीएवी का दसवीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम रहा शानदार : जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र आयुष ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी विद्यालय के अंशुल बंसल ने कॉमर्स संकाय में 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सफलता हासिल की है। 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वालों की 12वीं कक्षा में संख्या 37 तथा 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वालों की संख्या 100 रही। 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वालों की संख्या 40 को पार कर गई । 12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में डीएवी स्कूल के कॉमर्स संकाय के अंशुल बंसल ने 98.2 प्रतिशत, परी बंसल ने 98 प्रतिशत, मोक्ष ने 97.2 प्रतिशत और कला संकाय की काकुल भारद्वाज ने 96.4 प्रतिशत ,अंशिका गौतम ने 95.6 प्रतिशत ,एंजेल ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी के साथ विज्ञान संकाय नॉन मेडिकल में वंशिका ने 95.8 प्रतिशत, प्रणव प्रताप ने 93.4 प्रतिशत, विशांत ने 92.8 प्रतिशत , आयुषी ने 92.8 प्रतिशत, रितिका ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विज्ञान संकाय मेडिकल में अपूर्वा ने 93. 8 प्रतिशत, मुस्कान ने 93 प्रतिशत, सलज ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। सभी विद्यार्थियों ने इसका पूरा श्रेय क्षेत्रीय निदेशक डॉ धर्मदेव विद्यार्थी और प्राचार्या रश्मि विद्यार्थी को दिया। प्राचार्या रश्मि विद्यार्थी ने बताया कि डीएवी स्कूल सदा नए कीर्तिमान स्थापित करता है।
डीएन मॉडल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत- प्रतिशत : हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जींद के डीएन मॉडल स्कूल के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया। विद्यालय के छात्र अंकित पुत्र जय भगवान ने 500 में से 496 अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल निदेशक विरेंद्र ढिल्लों ने बताया कि स्कूल की छात्रा पायल पुत्री नरवीर , तन्नु पुत्री नरेन्द्र, उज्ज्वल पुत्री दीपक , लक्षित पुत्र बारू सिंह 495 अंकों के साथ सयुंक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। रेमन पुत्री नरेन्द्रऔर तमन्ना पुत्री मदनलाल ने 494 अंकों के साथ कूल में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया । श्वेता 493, पूनम 492, वंशिका 491, शुभम 490, समीक्षा 489, श्रुति 488, दिनेश 487, वंशिका 486, सोहित 486, दिपांशु 485, साक्षी 485, नैन्सी 482, सौरभ 482, पंकज 482, प्राची 479,k हर्ष 479, प्रीति 477, तमन्ना 477, दीपक 476, मुस्कान ने 475 अंक प्राप्त कर शानदार प्रदर्शन किया। विद्यालय की प्राचार्या राज रेढू ने बताया कि विद्यालय के 75 में से 63 विद्यार्थियों ने मैरिट में स्थान प्राप्त किया। 27 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए। इस शानदार परीक्षा परिणाम के लिए विद्यालय के निदेशक वीरेंद्र ढिल्लों ने विद्यार्थियों अध्यापकों की पीठ थपथपाई और अभिभावकों को बधाई दी।

जींद के डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल अच्छा परिणाम आने पर एक छात्रा रश्मि को मिठाई खिलाती हुईं। -हप्र

नव दुर्गा स्कूल के 138 में से 105 बच्चे मेरिट में

जींद के नव दुर्गा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के मेधावी बच्चे चेयरमैन और स्टाफ के साथ। -हप्र

जींद के नवदुर्गा सीनियर सेकेंडरी स्कूल का हरियाणा स्कूल बोर्ड की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहद शानदार रहा। स्कूल के 138 बच्चों में से 105 ने बोर्ड की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करवरकर अपना और स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए रविवार को स्कूल के चेयरमैन शिवनारायण शर्मा और प्राचार्य मदन मोहन कौशिक ने बताया कि उनके स्कूल की कीर्ति शर्मा पुत्री महावीर ने 500 में से 495 अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि वंशिका गर्ग पुत्री पवन कुमार ने 486 अंक प्राप्त स्कूल में तीसरा स्थान हासिल किया। राहुल वर्मा पुत्र संजय वर्मा ने 485 अंकों के साथ स्कूल में चौथा स्थान हासिल किया।

Advertisement

जींद के डीएन मॉडल स्कूल के छात्र अच्छा परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल प्रबंधन के साथ खुशी मनाते हुए। -हप्र

इंडस, आधारशिला, डीएवी स्कूल के बच्चों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

जींद के इंडस पब्लिक स्कूल के मेधावी: दीपिका जैन, दिव्या, पूर्वी व किरतप्रीत सिंह। -हप्र

आधारशिला स्कूल की एकता मेडिकल संकाय में जिला टॉपर : जींद के आधारशिला पब्लिक स्कूल का 10वीं और 12वीं का सीबीएसई का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इस स्कूल के सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उतीर्ण रहे। कक्षा बारहवीं में मेडिकल संकाय में एकता ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वंश ने नॉन मेडिकल में 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में दूसरा स्थान हासिल किया। कला संकाय में ग्रेसी ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में अपने लिए दूसरा स्थान सुनिश्चित किया। बारहवीें कक्षा में विज्ञान संकाय के 78 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की। आधारशिला स्कूल के दसवीं कक्षा के 82 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्कूल प्रबंधक संदीप सिहाग ने सभी अध्यापकों एवं अभिभावकों को विद्यार्थियों की सफलता पर बधाई दी।

जींद के नव विद्या हाई स्कूल में बढ़िया परीक्षा परिणाम पर मेधावी बच्चों को मिठाई खिलातीं िप्रंिसपल। -हप्र

नव विद्या स्कूल के 41 में से 34 बच्चे मेरिट में : जींद के नव विद्या हाई स्कूल का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के छात्र केशव नाडिया ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम, अंसुल ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय,नेहा ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय,प्रीति ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया। विद्यालय के प्रबंधक निदेशक पुरुषोत्तम शर्मा, प्रिंसिपल सविता शर्मा ने विद्यार्थियों, अध्यापकों और अभिभावकों को बधाई दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×