मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नाइजीरिया और नेपाल के विद्यार्थियों से वर्चुअल कांफ्रेंस से जुड़े छात्र

10:22 AM May 23, 2024 IST
कैथल के इंडस पब्लिक स्कूल में नाइजीरियाई नृत्य पेश करती छात्राएं। -हप्र
Advertisement

कैथल, 22 मई (हप्र)
इंड्स पब्लिक स्कूल कैथल ने अपने विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय आयाम जोड़ने के लिए ब्रिटिश काउंसिल के तहत एनफोल्डिंग कस्टम्स, ट्रेडिशन एंड लिगेसी गतिविधि का आयोजन किया।
इस पहल के तहत विद्यार्थी नाइजीरिया और नेपाल के स्कूल के विद्यार्थियों के साथ वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।
विद्यार्थियों ने नेपाल, नाइजीरिया, पाकिस्तान और भारत के गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसमें विभिन्न संस्कृतियों का जीवंत प्रदर्शन हुआ। नेपाल के विद्यार्थियों ने अपनी विशिष्ट सांस्कृतिक परंपराओं के बारे में जानकारी दी, जबकि नाइजीरियाई विद्यार्थियों ने अपनी उत्कृष्ट पाक-कला का परिचय दिया और पारंपरिक व्यंजनों के बारे में बताया। उन्होंने पारंपरिक नाइजीरियाई नृत्य भी प्रस्तुत किया, जिससे हमें उनके सांस्कृतिक धरोहर की झलक मिली। हमारे स्टाफ ने भी पंजाबी नृत्य प्रस्तुत कर इस सांस्कृतिक विनिमय को और समृद्ध किया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्या तनु पुनिया ने भी नेपाल और नाइजीरिया के प्रिंसिपल और स्टाफ से बातचीत की जिसमें नेपाल और नाइजीरिया के स्कूल प्रिंसिपल ने स्कूल और देश की संस्कृति की सराहना की।
प्रधानाचार्या ने बताया कि हमेशा से विद्यालय का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को वैश्विक स्तर पर जागरूक करना रहा है। स्कूल निदेशक अभिषेक सहारण ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी को शुभकामनाएं दीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement