मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ व अभद्र व्यवहार का आरोप, केस दर्ज

07:47 AM Aug 21, 2024 IST

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 20 अगस्त
स्थानीय उपमंडल के एक सरकारी स्कूल में उस समय अफरा तफरी मच गई जब स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा ने अपने शिक्षक पर छेड़छाड़ और अभद्र व्यवहार का आरोप लगा दिया। इस संबंध में महिला पुलिस थाना हमीरपुर में मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के बाद पुलिस टीम स्कूल पहुंची और स्थानीय लोगों ने भी जमकर हंगामा किया। शिकायत के अनुसार 16 अगस्त को आरोपी शिक्षक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और अभद्र व्यवहार किया। जब इस घटना की जानकारी क्षेत्र के लोगों को मिली, तो वे छात्रा के परिजनों के साथ स्कूल पहुंच गए और शिक्षक की जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने हस्तक्षेप कर स्थिति को संभालते हुए बवाल को शांत किया।
स्कूल प्रबंधन और पुलिस को दी शिकायत में छात्रा ने कहा कि 16 अगस्त को आरोपी शिक्षक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार और छेड़छाड़ की। मामले की गंभीरता को देखते हुए विभाग के साथ-साथ पुलिस ने भी सभी पक्षों के बयान दर्ज किए हैं।
उच्च शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल की अगवाई में विभागीय जांच की गई और रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई है। जिला पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर ने कहा कि महिला थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल ने बताया कि विभागीय जांच पूरी कर ली गई है और नियमों के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना को लेकर क्षेत्र में शिक्षक के प्रति गहरा रोष है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि उक्त शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो।

Advertisement

Advertisement
Advertisement