मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सीईटी के मुद्दे पर जोरदार किया प्रदर्शन

08:37 AM Jul 11, 2023 IST
सोनीपत में सीईटी के मुद्दे पर प्रदर्शन की अगुवाई करते यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा। साथ हैं यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ललित पंवार। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 10 जुलाई (हप्र)
हरियाणा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा की अगुवाई में सोमवार को पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और बेरोजगार युवाओं ने सीईटी के मामले में लघु सचिवालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इसके उपरांत ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि सीईटी में क्वालीफाई सभी अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए।
लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए हरियाणा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की अक्षमता, गलत पॉलिसी व हठधर्मिता के चलते बेरोजगार युवाओं का नौकरी पाने का सपना टूट रहा है। आज बेरेाजगार नौजवानों के भविष्य के रास्ते में सीईटी परीक्षा रोड़ा बनी हुई है। सरकार के चार गुणा अभ्यर्थियों को बुलाने के फार्मूले का बेरोजगार युवा विरोध कर चुके हैं। साथ ही, हरियाणा यूथ कांग्रेस भी राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास, करनाल का घेराव कर चुकी है। इसके बावजूद भी सरकार इस फार्मूले में कोई संशोधन नहीं किया गया।
अध्यक्ष बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने लोकसभा स्तर पर हल्ला बोलने की रणनीति के तहत 10 जुलाई से सोनीपत से इसका आगाज किया और 15 जुलाई को हिसार में जिला सचिवालय पर प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल होंगे।
दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि करीब तीन साल पहले सरकार ने सीईटी के माध्यम से नौजवानों को रोजगार दिलाने का सपना दिखाया था, जोकि आज तक सपना मात्र ही बना हुआ है। दिव्यांशु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कुंवारों का सम्मान पेंशन से नहीं बल्कि रोजगार से बढ़ेगा। सरकार द्वारा कुंवारों को रोजगार देने की योजना तैयार करनी चाहिए।
इस दौरान बरोदा से विधायक इंदुराज नरवाल, मेयर निखिल मदान, पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार, सुरेंद्र शर्मा, पवन प्रधान, अमन दहिया, अभय दहिया, सचिन शर्मा, विशाल चौहान, नवदीप हुड्डा समेत भारी संख्या में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
जोरदारप्रदर्शनमुद्देसीईटी
Advertisement