मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम में आप का जोरदार प्रदर्शन

12:36 PM Jun 30, 2023 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 29 जून (हप्र)

आम आदमी पार्टी ने सीईटी पास सभी अभ्यर्थियों को मौका देने और प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के हकों की आवाज के लिए बृहस्पतिवार को जोरदार प्रदर्शन किया और रोष मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने किया।

Advertisement

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में 1 लाख 80 हजार पद खाली हैं। वहीं साढ़े तीन लाख युवाओं ने नौकरी के सीईटी क्वालीफाई किया है। हर पद के लिए दो-दो युवा इंतजार कर रहे हैं, लेकिन खट्टर सरकार युवाओं को मौका नहीं दे रही है। 1 लाख 80 हजार पद खाली हैं, इससे एक पद भी कम भरेंगे तो हमें मंजूर नहीं है। खट्टर सरकार चुनाव से पहले सभी पदों को भरे। उन्होंने कहा कि 32 हजार पोस्ट पर चार गुना को ही बुलाया जा रहा है। इनमें से 50 प्रतिशत पास कर पाएंगे और 50 प्रतिशत पोस्ट को वापस भेज देंगे। फिर इसके लिए दोबारा से परीक्षा लेंगे। खट्टर सरकार 1 लाख 80 हजार पदों पर चार गुना बच्चों को परीक्षा के लिए क्यों नहीं बुलाती। ये सरकार की साजिश है ये चाहते हैं कि युवा कोर्ट में जाए और मामला आगे लंबित हो जाए। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 26 लाख बच्चे पढ़ते हैं, सिर्फ 8 लाख बच्चे 12वीं पास करते हैं। 18 लाख बच्चे या तो फेल हो जाते है या स्कूल छोड़ देते हैं। ये बच्चे हमारे ही समाज का हिस्सा हैं। इनके लिए भी आम आदमी पार्टी लड़ाई लड़ेगी। यदि प्रदेश में स्कूल अच्छे होते तो ये भी पढ़ लिखकर अपना रोजगार तलाश सकते थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सबसे पहले बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। इस मौके पर प्रदेश सचिव उमेश अग्रवाल, गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना, लोकसभा सचिव राजीव यादव, फरीदाबाद लोकसभा अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, मुकेश पवन चौधरी, गुरुग्राम जिला उपाध्यक्ष मनीष मक्कड़, जिला महिला अध्यक्ष सुशीला कटारिया, अनुराधा शर्मा, राजबाला शर्मा, कुलदीप यादव (पटौदी), प्रदेश ओबीसी विंग अध्यक्ष धीरज यादव, गुरुग्राम जिला ओबीसी विंग अध्यक्ष हरीश मल्होत्रा , धर्मेंद्र भड़ाना, राकेश भड़ाना, आभाष चंदेला, डॉक्टर श्याम लाल,गुरुग्राम जिला सोशल मीडिया इंचार्ज पारस जुनेजा,गुरुग्राम जिला युवा अध्यक्ष नितिन बत्रा, मीडिया इंचार्ज माइकल सैनी, सीनियर उपाध्यक्ष पवन यादव, जिला गुरुग्राम, कुलदीप शर्मा, नीरज यादव और हरिंदर भाटी मौजूद रहे।

‘भूपेंद्र हुड्डा की भाजपा के साथ सेटिंग’

डॉ़ सुशील गुप्ता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं की दुर्दशा के लिए खट्टर सरकार के साथ कांग्रेस भी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सिरसा में अमित शाह कांग्रेस को धोखेबाज और डकैत कह गए और भूपेंद्र हुड्डा कहते हैं अमित शाह मेरे अच्छे मित्र हैं। भूपेंद्र हुड्डा की भाजपा के साथ क्या सेटिंग है। जनता की आवाज उठाने वाले विपक्ष ने सत्ता पक्ष के साथ समझौता कर लिया है, इसी का परिणाम प्रदेश की जनता भुगत रही है।

Advertisement
Tags :
गुरुग्रामजोरदारप्रदर्शन
Advertisement