मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मजदूरी के रेट बढ़ाने को लेकर हड़ताल

07:14 AM Oct 03, 2024 IST
राजपुरा में पल्लेदार यूनियन के प्रधान से बातचीत करते जिला मंडी अफसर और सचिव मार्किट कमेटी।

राजपुरा, 2 अक्तूबर (निस)
आढ़तियों की ओर से कमीशन बढ़ाने पर चल रही हड़ताल के बीच राजपुरा में बीते कल सरकारी धान की खरीद शुरू हो गई थी पर आज अनाज मंडी पल्लेदार यूनियन ने मजदूरी के रेट बढ़ाने को लेकर मुकम्मल तौर पर हड़ताल शुरू कर दी है। दूसरी और पल्लेदार युनियन के प्रधान के पास पहुंचे जिला मंडी अफसर मनदीप सिंह ने उन्हें समझाते हुये रेट बढ़ाने का भरोसा दिलाया पर उसके बाद भी पल्लेदार यूनियन ने सरकार की घोषणा ना आने तक काम बंद करने का ऐलान कर दिया।
इस मौके पर अनाज मंडी पल्लेदार यूनियन राजपुरा के प्रधान राज कुमार ने बताया कि पिछले तीन वर्षों से वे मजदूरी के रेट बढ़ाने की मांग करते आ रहे हैं पर मान सरकार के आने के ढाई वर्ष बीत जाने के बाद भी मांग पूरी नहीं कि गई। हड़ताल करने के बाद अधिकारियों की ओर से धमकाने का अरोप भी उन्होंने लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जात हड़ताल जारी रहेगी। इस मौके पर जिला मंडी अफसर ने युनियन के नेताओं को समझाते हुये कहा कि इस समय भी हरियाणा में लेबर को प्रति बोरी 30 पैसे ज्यादा मिल रहे हैं । सरकार से बात चल रही है। वहीं जिला मंडी अफसर ने यूनियन के नेताओं को धमकाने के आरोपों का खंडन करते हुये बताया कि मंडी में कोई हडताल नहीं है। उनका अपना कोई मसला है।

Advertisement

Advertisement