For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जूनियर इंजीनियरों के निलंबन के विरोध में एचएसवीपी में हड़ताल, शाम को दोनों बहाल

07:32 AM Jul 19, 2023 IST
जूनियर इंजीनियरों के निलंबन के विरोध में एचएसवीपी में हड़ताल  शाम को दोनों बहाल
गुरुग्राम में मंगलवार को हूडा प्रशासक बलप्रीत सिंह और एस्टेट ऑफिसर विकास ढांडा निलंबन विवाद को लेकर यूनियन के साथ बैठक करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 18 जुलाई (हप्र)
आज पूरे दिन हूडा कार्यालय में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दोषियों को निलंबित करने के विरोध में कर्मचारी धरना प्रदर्शन में शामिल रहे। पूरा दिन एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी हुई। शाम को जब बैठक हुई तो मामला निपट गया और दोनों निलंबित कर्मियों को बहाल कर दिया गया।
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दो कनिष्ठ अभियंताओं को निलंबित कर दिए जाने के विरोध में मंगलवार को सेक्टर-14 स्थित प्राधिकरण परिसर में कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। इससे प्राधिकरण का काम ठप हो गया। संयुक्त कार्य समिति के बैनर तले सभी कनिष्ठ अभियंता, क्लर्क, डीईओ, एसडीओ की गेट मीटिंग में तय किया गया कि बुधवार से मुख्य प्रशासक के खिलाफ पोलखोल अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री को 20 जुलाई को मुख्य प्रशासक के भ्रष्टाचार के सबूत दिए जाएंगे। संयुक्त समिति का आरोप है कि अभियंताओं को बिना किसी कसूर के निलंबित किया गया है।
मंगलवार को एचएसवीपी ज्वाइंट एक्शन कमेटी गुरुग्राम डिप्लोमा इंजीनियर यूनियन के अध्यक्ष एसडीओ संदीप लोट की अध्यक्षता में गेट मीटिंग और हड़ताल हुई। इसमें कहा गया कि गुरुग्राम के जेई योगेश कुमार और पंचकूला के जेई नवीन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। फरीदाबाद के जेई शैलेंद्र को चार्जशीट दी गई है। इसको लेकर प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक के खिलाफ स्टाफ विरोध में उतर आया है।
डिप्लोमा इंजीनियर संगठन जोन गुरुग्राम के प्रधान उपेंद्र शर्मा, सर्व कर्मचारी संघ जिला गुरुग्राम के प्रधान रामनिवास ठाकरान, प्रदेश अध्यक्ष गुरुनाम सिंह, राज्य नेता मुकेश तंवर ने कहा कि मुख्य प्रशासक जिस तरह की भाषा का प्रयोग करते हैं वह बेहद निराशाजनक है। इससे कर्मचारियों के मनोबल पर ठेस पहुंचती है।
मंगलवार शाम को धरने पर बैठे कर्मचारी नेताओं के साथ एचएसवीपी प्रशासक बलप्रीत सिंह और एस्टेट ऑफिसर विकास ढांडा ने बैठक की। उन्होंने मुख्य प्रशासक को इस बारे अवगत करने के बाद बताया कि मुख्य प्रशासक ने जूनियर इंजीनियर के निलंबन को लंबित जांच कि साथ बहाल कर दिया है। जिस शिकायत पर इन्हें निलंबित किया था, उसकी जांच मुख्य प्रशासक ने जोनल प्रशासक को सौंप दी है। यूनियन नेताओं और अधिकारियों के बीच जो गलतफहमी थी, वह दूर हो गई है। यूनियन ने धरना समाप्त कर दिया है। बुधवार से अलॉटी अपने कार्य के लिए एचएसवीपी ऑफिस में आ सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×