For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नकली दवाइयों की बिक्री रोकने के लिए होगी सख्ती

08:46 AM Apr 04, 2024 IST
नकली दवाइयों की बिक्री रोकने के लिए होगी सख्ती
प्रतिकात्मक चित्र
Advertisement

चंडीगढ़, 3 अप्रैल (ट्रिन्यू)
प्रदेश के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नकली व अवैध दवाइयों की बिक्री रोकने के लिए सख्ती से मॉनिटरिंग की जाए। ड्रग की हर मूवमेंट को ट्रैक किया जाए। ड्रग ऑफिसर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई करें, जिससे कोई घटना न हो सके।
मुख्य सचिव चंडीगढ़ में 7वीं राज्यस्तरीय नार्को को-ऑर्डिनेशन कमेटी की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि जिलों में प्राइवेट एजेंसी, स्वयं सेवी संगठनों के सहयोग से नशा मुक्ति केन्द्र चलाए जाए ताकि जिन क्षेत्रों में केंद्र नहीं हैं, उनमें लोगों को नशे से निजात दिलवाई जा सके। उन्होंने कहा कि ड्रग से मुक्ति दिलाने के लिए चालान, टेस्टिंग पर फोकस किया जाए।
इसके अलावा, जिला स्तर पर हर तीसरे माह एनकॉर्ड की मीटिंग नियमित रूप से की जाए। बैठक में मुख्य सचिव को अवगत करवाया गया कि नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चलाई जा रही हरियाणा उदय योजना के तहत एंटी ड्रग कार्यक्रम में वार्ड, पंचायत व गांवों को ड्रग फ्री बनाने का कार्य किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×