मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीरकपुर-बलटाना में स्टेट जीएसटी विभाग का सख्त अभियान:  बिल न जारी करने पर व्यापारियों पर कार्रवाई

08:55 PM Oct 03, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 3 अक्तूबर
जीरकपुर-बलटाना क्षेत्र में स्टेट जीएसटी विभाग मोहाली द्वारा बिल जारी न करने पर व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। विभाग ने 2 दिवसीय विशेष चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें कई दुकानों और व्यापारिक संस्थानों की जांच की गई। अभियान का नेतृत्व ईटीओ पीयूष सिंगला और उनकी टीम ने किया। इस दौरान विभाग ने जीएसटी अधिनियम की धारा 122 और 125 के तहत उन व्यापारियों के खिलाफ चालान जारी किए, जो बिल जारी नहीं कर रहे थे।

Advertisement

चेकिंग अभियान के दौरान अधिकारियों ने मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों को 100% बिलिंग सुनिश्चित करने और हर लेनदेन पर चालान जारी करने के निर्देश दिए। ईटीओ पीयूष सिंगला ने स्पष्ट किया कि बिल न जारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फर्नीचर मार्केट एसोसिएशन और अन्य व्यापारिक एसोसिएशनों को भी उचित करों का भुगतान करने और जीएसटी अधिनियम के तहत सभी नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया। एसोसिएशन ने आश्वासन दिया कि भविष्य में वे सभी जीएसटी मानदंडों का पालन करेंगे और किसी भी प्रकार की अनियमितता से बचेंगे।

Advertisement

यह अभियान व्यापारियों के बीच कर अनुपालन के महत्व को बढ़ाने और जीएसटी के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाया गया, जिससे बाजार में पारदर्शिता बनी रहे और कर चोरी पर रोक लगाई जा सके।

Advertisement