मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त होगी कार्रवाई

07:31 AM Oct 04, 2024 IST

राजपुरा, 3 अक्तूबर (निस)
पंजाब में त्योहारों के मौके पर टैक्स चोरी रोकने को लेकर कर विभाग के सहायक कमीश्नर पटियाला कन्नू गर्ग की अगुवाई में टीमों ने पटियाला शहर, राजपुरा, नाभा, पातड़ां, समाना आदि शहरों में पहुंच कर अचानक छापेमारी की और टैक्स चोरी के कई मामले सामने आने पर दो दर्जन के लगभग नोटिस भी दुकानों को भेजने की जानकारी मिली है। इस मौके पर सहायक कमीश्नर ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से मीटिंग कर बनता जीएसटी व हर वस्तू के बिल काटना यकीनी बनाने के आदेश दिये। इस मौके पर कन्नू गर्ग ने बताया कि समूह व्यापारी व दुकानदार यह यकीनी बनायें की ग्राहकों को जो भी सामान बेचें उसका पूरा बिल जरूर उन्हें दें। ग्राहकों को भी दुकानदारों से बिल लेने की अपील उन्होंने की।
सहायक कमीश्नर ने बताया कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन के बिना कार्य कर रहे व जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस तरह के लोगों के बारे में सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा। पत्रकारों से बात करते हुये सहायक कमीश्नर ने बताया कि व्यापारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें पूरा बिल काटने के लिये व पूरा जीएसटी भरने के लिये हर मदद करेंगे।

Advertisement

Advertisement