For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छोटी काशी के जोगीवाला शिव मंदिर धाम में कथा-प्रवचन

10:54 AM Mar 20, 2024 IST
छोटी काशी के जोगीवाला शिव मंदिर धाम में कथा प्रवचन
भिवानी में मंगलवार को श्रीश्री 1008 बाबा मेहुनाथ और महंत बनवारी नाथ महाराज की पुण्य स्मृति दिवस पर भंडारे का प्रसाद ग्रहण करते श्रद्धालु। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 19 मार्च (हप्र)
छोटी काशी के सुप्रसिद्ध जोगीवाला शिव मंदिर धाम में श्रीश्री 1008 बाबा मेहुनाथ और महंत बनवारी नाथ महाराज की पुण्य स्मृति दिवस पर देशी घी के भंडारे व स्वच्छ पर्यावरण संरक्षण को लेकर यज्ञ हवन और सात दिवसीय श्रीमद्भगवद कथा का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से संत महात्माओं ने शिरकत की। जोगीवाला मंदिर के महंत वेदनाथ महाराज ने कहा कि सदियों से संत महात्मा व ऋषि-मुनियों का देश में बड़ा योगदान रहा है। समाज में संत महात्माओं का योगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। वे आध्यात्मिक ज्ञान, सद्भावना और सेवा के माध्यम से समाज को दिशा देते हैं। महंत वेदनाथ महाराज ने कहा कि उनके ध्यान, तपस्या, और उदारता समाज को सहारा देते हैं और उसे समृद्धि और शांति की दिशा में अग्रसर करने में मदद करते हैं।
महंत वेदनाथ महाराज ने कहा कि मंदिर परिसर में हर वर्ष इस प्रकार का बड़ा आयोजन भंडारे व यज्ञ हवन के साथ किया जाता है। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में अायोजित यज्ञ हवन में संत महात्माओं ने आहुति डालकर स्वच्छ पर्यावरण और जल संरक्षण की अपील की है। आज के इस वार्षिक उत्सव एवं भंडारे में उत्तर भारत के संत महात्माओं ने शिरकत की है। इसके अलावा शहर के अनेक सामाजिक, धार्मिक, आध्यात्मिक, राजनैतिक, शिक्षा से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने भी यज्ञ हवन और संकल्प में भाग लिया। इस अवसर पर 18 के पूर्व महंत सोमवरनाथ महाराष्ट्र, योगी केशव नाथ महाराज, महंत पुर नाथ बुशान, योगी अरविंदनाथ जींद, योगी संजीवनाथ जुलाना, योगी हशान नाथ, दिल्ली से महंत आनन्द नाथ प्रताप बाग, चेतननाथ राजस्थान मुकुल, महंत दशेरा नाथ पिलानी राजस्थान, ब्रह्मनाथ सोहना, भजन नाथ, जतीनाथ, दलेर गिरि, महंत छोटू नाथ, प्रताप नाथ, जैश नाथ, घिशु नाथ, ध्यानदास महाराज, योगी केशव नाथ योगी ढाणा, ईश्वेनाथ, बीन पार्टी रामकुमार नाथ दिनोद, सूर्यानंद इग्राह जींद, तोता नाथ, मेघनाथ, महंत सीताराम, दीनानाथ हिसार, महेंद्रनाथ, कपिल नाथ, प्रदीप नाथ मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×