मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market: शेयर मार्केट में आई तेजी, सेंसेक्स 205.99 अंक चढ़ा

10:14 AM Jul 09, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, नौ जुलाई (भाषा)

Share Market: घरेलू बाजारों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी रही। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 205.99 अंक चढ़कर 80,166.37 पर पहुंच गया।

Advertisement

एनएसई निफ्टी 53 अंक की बढ़त के साथ 24,373.55 अंक पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से मारुति सुजुकी इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, अदाणी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टूब्रो, एचडीएफसी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई।

हिंदुस्तान यूनिलीवर, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक और इंफोसिस के शेयर नुकसान में रहे। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की फायदे में रहे।

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 85.51 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 60.98 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Business NewsHindi NewsNiftySensexShare MarketStock MarketTop GainersTop LosersTop Sharesटाप गेनर्सटाप लूजर्सटाप शेयरनिफ्टीबिजनेस समाचारशेयर मार्केटसेंसेक्सस्टाक मार्केटहिंदी समाचार
Advertisement