मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन ऑल टाइम हाई, Sensex @78,188.16

10:13 AM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 26 जून (भाषा)

Share Market Today:  शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांकों में बुधवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई और सेंसेक्स अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। हालांकि, जल्द ही शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिला तथा मुनाफावसूली के बीच बाजार में स्थिरता रही।

Advertisement

बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 134.64 अंक चढ़कर 78,188.16 अंक के नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी 28.2 अंक की बढ़त के साथ 23,749.50 अंक पर रहा।

हालांकि, बाद में दोनों सूचकांकों में उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिला और वे उच्च तथा निम्न स्तर के बीच कारोबार कर रहे थे। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, लार्सन एंड टूब्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस और टाटा मोटर्स के शेयर सर्वाधिक लाभ में रहे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की फायदे में रहे, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे।

अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ 85.36 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 1,175.91 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Earth NewsHindi NewsNiftySensexShare MarketShare Market Todayअर्थ समाचारनिफ्टीशेयर बाजारशेयर मार्केट आजसेंसेक्सहिंदी समाचार
Advertisement